Taiwan train accident: ताइवान में भीषण ट्रेन हादसा, 48 की मौत

Taiwan train accident: प्रशासन ने बताया कि दुर्घटना में कुल 118 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भेज दिया गया है। यात्रियों ने कहा कि दुर्घटना बहुत ही भयानक थी।

Avatar Written by: April 2, 2021 7:03 pm
Taiwan train accident

ताइपे। ताइवान के हुआलिन काउंटी में एक ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना में शुक्रवार को 48 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा है कि जिस ट्रैक पर जानलेवा हादसा हुआ है, उसे ठीक करने में सात दिन लगेंगे। ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सुबह नौ बजे (स्थानीय समयानुसार), शूलिन, न्यू ताइपे से ताइतुन जा रही (टीआरए) नंबर 408 तारको ट्रेन अचानक बेपटरी हो गई। ट्रेन में आठ डब्बे थे और 350 से अधिक यात्री सवार थे। टीआरए के अनुसार, एक निर्माण वाहन कथित तौर पर ढलान से लुढ़क गया और ट्रेन से टकरा गया, जिससे यह पटरी से उतर गई।

Taiwan train accident

कई डब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए, जिनमें से पांच दकिंग्सहुई सुरंग के अंदर फंस गए। शुक्रवार दोपहर तक, 16 ट्रेनें और 6,398 यात्री आपदा से प्रभावित हुए। प्रशासन ने बताया कि दुर्घटना में कुल 118 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भेज दिया गया है। यात्रियों ने कहा कि दुर्घटना बहुत ही भयानक थी।

Taiwan train accident

दुर्घटना में बाल-बाल बचे एक यात्री ने कहा, “मुझमें इस दृश्य को देखने की हिम्मत नहीं थी। कई लोग वहां मरे पड़े थे। पूरी तरह से अंधेरा था। लोगों को पता नहीं था कि क्या करना है।”

ताइवान में आखिरी बड़ी रेल दुर्घटना अक्टूबर 2018 में हुई थी, जब 18 लोगों की मौत हो गई थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost