Connect with us

दुनिया

Elon Musk: Tesla के CEO एलन मस्क को उनकी खुद की बेटी ने किया शर्मशार, जानिए क्या है वजह…

Elon Musk: दरअसल, एलन मस्क की बेटी ने एक अजीब वजह से कोर्ट के दरवाजे खटखटाएं हैं। उन्होंने कोर्ट में अपना नाम बदलकर विवियन जेना विल्सन रखने, नए जन्म प्रमाण पत्र पर अपनी नई जेंडर आइडेंटिटी दिखाने की अर्जी दी है।

Published

on

Elon Musk

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स की सूची में शिर्ष पर विराजमान टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर से चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस बार उनके चर्चा का कारण कोई कॉरपोरेट डील (Corporate Deal) के वजह से नहीं, बल्कि खुद उनकी ट्रांसजेंडर (Transgender) होने के लिए अर्जी लगाने वाली बेटी हैं। दरअसल, एलन मस्क की बेटी ने एक अजीब वजह से कोर्ट के दरवाजे खटखटाएं हैं। उन्होंने कोर्ट में अपना नाम बदलकर विवियन जेना विल्सन रखने, नए जन्म प्रमाण पत्र पर अपनी नई जेंडर आइडेंटिटी दिखाने की अर्जी दी है। इस बारे में एलन मस्क की बेटी का कहना है कि वह अपने बायोलॉजिकल पिता (Biological Father) के साथ नहीं रहती और उनसे कोई रिश्ता भी नहीं रखना चाहती है। मस्क की बेटी का पहला नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क (Xavier Alexander Musk) है, वह हाल ही में 18 साल की हुई है। उसकी मां का नाम जस्टिन विल्सन है, जिन्होंने साल 2008 में एलन मस्क को तलाक दे दिया था।

elon musk faimly

अप्रैल में दायर की थी याचिका

एलन मस्क की बेटी जेवियर अलेक्जेंडर मस्क ने एक दो महीने पहले सांता मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में उसके नाम बदलने और लिंग की नई पहचान को दर्शाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र के लिए याचिका दायर की थी। गौरतलब है कि रिपब्लिकल पार्टी के लिए एलन मस्क ने अपना समर्थन घोषित किया था। बता दें कि एलन मस्क का रिपब्लिकन पार्टी को समर्थन देने का मतलब था कि  निर्वाचित प्रितिनिधि देशभर के राज्यों में ट्रांसजेंडर अधिकारों को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करते हैं।

elon musk 2

अपनी बेटी के इस कदम पर अभी तक एलन मस्क की तरफ से कोई भी आधिकारिका बयान सामने नहीं आया है। फिलहाल अभी तक मस्क की बेटी के ट्रांसजेंडर होने के पीछे की साफ-साफ वजह और अपने पिता को सार्वजनिक रुप से अस्वीकार करने के पीछे का कारण पता नहीं लग पाया है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement