…तो इस वजह से डोनाल्ड ट्रंप की हर रोज होगी कोरोना जांच

मिली जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव पाया गया शख्स मिलिट्री की एक इलीट यूनिट का हिस्सा है जो कि राष्ट्रपति के परिवार की देख-रेख का काम करती है। ये यूनिट अक्सर राष्ट्रपति और उनके परिवार के काफी करीब रहकर काम करती है।

Written by: May 8, 2020 1:19 pm

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक निजी सेवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि संक्रमित शख्स अमेरिकी नौसेना से जुड़ा हुआ है और राष्ट्रपति के निजी सेवा तौर पर पोस्टेड है। हालांकि व्हाइट हाउस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि चिंता की कोई बात नहीं है, ट्रंप का टेस्ट फ़िलहाल नेगेटिव आया है।

Donald Trump

इस घटना के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अब से वे रोज़ एक बार कोरोना संक्रमण (कोविड-19) का टेस्ट कराएंगे। हालांकि, राष्ट्रपति ने कहा कि उनका अधिकारी से संपर्क बेहद कम था। मैं उन्हें अच्छी तरह जानता हूं। वे अच्छे इंसान हैं। ट्रंप ने कहा कि मेरी और उपराष्ट्रपति माइक पेंस की जांच की गई। दोनों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘अब व्हाइट हाउस में सभी स्टाफ, मेरी और उपराष्ट्रपति की हर दिन जांच होगी।’ इससे पहले हफ्ते में एक बार जांच होती थी।

US President Donald Trump

बताया जा रहा है कि ट्रंप का ये संक्रमित सेवक मिलिट्री की एक इलीट यूनिट का हिस्सा है। उसका काम राष्ट्रपति के परिवार की देख-रेख करना है। ऐसे में वह राष्ट्रपति और उनके परिवार के बेहद करीब रहता है। इस शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति ने कहा कि उस से उनका बहुत कम संपर्क था।

AMERICA CORONA

बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका बेहद बुरी तरह प्रभावित हैं। देश में अब तक 72 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, वहीं करीब 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।