इराक : अमेरिकी सेना का C-130 विमान हुआ क्रैश, चार सैनिक घायल

इराक में अमेरिकी सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। दिवार से टकराने से ये हादसा हुआ। राजधानी बगदाद से उत्तर में स्थित इराकी सैन्य अड्डे पर सोमवार को यह हादसा हुआ।

Avatar Written by: June 9, 2020 9:09 am

नई दिल्ली। इराक में अमेरिकी सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। दिवार से टकराने से ये हादसा हुआ। राजधानी बगदाद से उत्तर में स्थित इराकी सैन्य अड्डे पर सोमवार को यह हादसा हुआ।

हालांकि, इस विमान हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने बयान जारी कर हादसे की जानकारी दी है। सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस हादसे में चार सैनिक घायल हो गए। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। हादसे की जांच की जा रही है।

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता माइल्स कैगिन्स ने इसे महज दुर्घटना बताया है। उन्होंने कहा है कि इराक के कैंप ताजी में अमेरिकी सेना का विमान सी 130 हादसे का शिकार हो गया। कैगिन्स के मुताबिक विमान दीवार से जा टकराया और उसमें आग लग गई। इस हादसे में चार सैनिक घायल हुए हैं। घायल सैनिकों का उपचार चल रहा है। इनकी हालत खतरे से बाहर है।

बगदाद हवाई अड्डे के करीब मिसाइल गिराने का दावा

वहीं, इराकी सेना के अधिकारी ने बगदाद हवाई अड्डे पर रॉकेट गिरने की जानकारी देते हुए कहा कि इसकी जांच की जा रही है। इराकी सैन्य अधिकारी ने कहा कि विमान में चालक दल के सात सदस्य और 26 यात्री सवार थे। घायलों में दो पायलट थे। तो दूसरी तरफ, इराकी सेना ने बगदाद हवाई अड्डे के करीब ही एक मिसाइल मार गिराने का दावा भी किया है।

बता दें कि इराकी सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह मिसाइल हवाई अड्डे के दक्षिण में एक क्षेत्र से लॉन्च की गई थी। मिसाइल दागने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि, इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।