Virtual Summit: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने किया ऐसा काम, जिससे बौखला उठेगा ‘ड्रैगन’

Virtual Summit: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुनिया के करीब 110 देशों की डेमोक्रेसी पर होने वाले वर्चुअल समिट के लिए आमंत्रित किया है। कहा जा रहा है कि यह वर्चुअल समिट 9-10 को आयोजित किया जाएगा।

Written by: November 24, 2021 9:26 am

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुनिया के करीब 110 देशों की डेमोक्रेसी पर होने वाले वर्चुअल समिट के लिए आमंत्रित किया है। कहा जा रहा है कि यह वर्चुअल समिट 9-10 को आयोजित किया जाएगा। यहां गौर करने वाली बात यह है कि अमेरिका ने इस समिट के लिए चीन को आमंत्रित नहीं किया है। लेकिन ताइवान को इस समिट के लिए निमंत्रण भेजा गया है। अमेरिका ने ताइवान को निमंत्रण भेजे जाने पर ड्रैगन की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आने के कयास भी लगाए जा रहे हैं।

चीन के अलावा NATO के कई महत्वपूर्ण सदस्य देश तुर्की को भी इस समिट के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। यह भी उन देशों की लिस्ट में शामिल है जिन्हें आमंत्रण नहीं दिया गया है। जो अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट की तरफ से मंगलवार को जारी की गई। वहीं चीन और तुर्की के अलावा रूस और साउथ ईस्ट एशिया में भारत के पड़ोसी देशों अफगानिस्तान, बांग्लादेश औऱ श्रीलंका को भी अमेरिका ने डेमोक्रेसी पर होने वाले वर्चुअल समिट के लिए निमंत्रण नहीं भेजा गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost