अमेरिका का बदला रुख, ट्विटर पर व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी को किया अनफॉलो

इससे पहले मलेरिया की दवा देने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न सिर्फ भारत की प्रशंसा की थी बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी को महान नेता करार दिया था। ट्रंप के इस बयान के बाद व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति कार्यालय को फॉलो करना शुरू कर दिया था।

Written by: April 29, 2020 10:00 am

नई दिल्ली। कोरोना महासंकट के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर फॉलो करने के कुछ दिन बाद ही अनफॉलो कर दिया है। व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन समेत भारत के कुल छह ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। दरअसल कोरोनावायरस महामारी के बीच जब अमेरिका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की मदद की दरकार थी, तब भारत ने आगे बढ़कर उसकी मदद की थी। इसी के कुछ दिन बाद व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत के 5 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था। लेकिन दवा मिलने के कुछ दिनों बाद ही एक बार फिर व्हाइट हाउस ने इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

इससे पहले मलेरिया की दवा देने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न सिर्फ भारत की प्रशंसा की थी बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी को महान नेता करार दिया था। ट्रंप के इस बयान के बाद व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति कार्यालय को फॉलो करना शुरू कर दिया था। व्‍हाइट हाउस अब केवल 13 लोगों को ही फॉलो करता है जिसमें सभी अमेरिकी हैं।

modi meet to trump

व्हाइट हाउस ने भारत के जिन ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास शामिल हैं। इनके साथ ही भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था। बताया जाता है कि अब इन सभी हैंडल को एक बार फिर अनफॉलो कर दिया गया है।