Diwali 2020: इस बार दिवाली पर बन रहा शुभ योग, यहां जानें लक्ष्मी पूजा का मुहूर्त

Diwali 2020: भारत में पहली बार कोरोनावायरस (Coronavirus) जैसी घातक महामारी देखी गई जिसने जिंदगी के पहियों को रोक दिया और सबके जीवन में अधंकार फैला दिया। हिंदू धर्म (Hindu Religion) में पूजा-पाठ को काफी मान्यता दी जाती है। ऐसे में ये लोगों का विश्वास है कि दिवाली जैसा पवित्र और पावन त्योहार इस वायरस को दूर कर देगा।

Avatar Written by: November 14, 2020 8:00 am

नई दिल्ली। भारत में पहली बार कोरोनावायरस (Coronavirus) जैसी घातक महामारी देखी गई जिसने जिंदगी के पहियों को रोक दिया और सबके जीवन में अधंकार फैला दिया। हिंदू धर्म (Hindu Religion) में पूजा-पाठ को काफी मान्यता दी जाती है। ऐसे में ये लोगों का विश्वास है कि दिवाली जैसा पवित्र और पावन त्योहार इस वायरस को दूर कर देगा। क्योंकि दिवाली (Diwali 2020) को बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार माना जाता है। साथ ही ये त्योहार लोगों के जीवन से अंधेरे को भी मिटाता है।

diwali-3

इस साल दिवाली 14 नवंबर को पड़ रही है। साथ ही इस बार दिवाली पर काफी अच्छा संयोग पड़ रहा है। दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। मां लक्ष्मी प्रसन्न हो कर धन वर्षा करती है। साथ ही दुख-द्ररिद्र भी दूर करती हैं। पौराणिक कथाओं के अनुसार, आज के दिन भगवान राम रावण का वध कर 14 साल का वनवास काट अयोध्या लौटे थे, जहां लोगों ने उनका स्वागत दीप जला कर किया। हम आपको आज के लेख में शुभ मुहुर्त और पूजन विधि बताएंगे।

Diwali-2019

दिवाली पर शुभ योग

दिवाली पर इस साल शुभ योग बन रहा है। इस बार लक्ष्मी-कुबेर का पूजन स्थिर लग्न में किया जाएगा। इस बार दिवाली आज यानी शनिवार के दिन है इसलिए शनि स्वाति योग से सार्वार्थ सिद्धी योग बन रहा है। जो इस बार काफी शुभ है। ये योग शनिवार सुबह से लेकर रात 8 बजकर 48 मिनट तक रहेगा।

diwali2_

पूजा का मुहूर्त

इस बार दिवाली का पूजा मुहुर्त शाम 5 बजकर 28 मिनट से शाम 7 बजकर 24 मिनट तक रहेगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost