Dubai: कोरोना के चलते हिंदू मंदिर में वर्चुअली मनेगी शिवरात्रि, मंदिर परिसर रहेगा बंद

Dubai: कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण इस साल दुबई (Dubai) के हिंदू मंदिर (Hindu Mandir) में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का त्योहार वर्चुअल तौर पर मनाया जाएगा।

आईएएनएस Written by: March 3, 2021 3:46 pm

दुबई। कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण इस साल दुबई (Dubai) के हिंदू मंदिर (Hindu Mandir) में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का त्योहार वर्चुअल तौर पर मनाया जाएगा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मंदिर परिसर को बंद रखा जाएगा।

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को जारी एक बयान में गुरुदरबार सिंधी मंदिर के प्रबंधन ने कहा है कि उसने 12 मार्च को महा शिवरात्रि के दिन मंदिर परिसर के दरवाजे बंद रखने का फैसला किया है। मंदिर के ट्रस्टी ने गल्फ न्यूज से कहा, “हम नहीं चाहते हैं कि हजारों लोग इकट्ठा हों और इससे वायरस फैलने की चिंता बढ़े। लिहाजा हमने समुदाय की सुरक्षा के लिए हमारी ओर से एहतियात के तौर पर मंदिर को बंद रखने का फैसला किया है। हमने स्थिति को देखते हुए मंदिर के वर्चुअली दर्शन करने की व्यवस्था की है।”

maha-shivratri-2020

इस खास मौके पर श्रद्धालु हिंदू टेम्पल दुबई यूट्यूब चैनल के जरिए विशेष पूजन और उत्सव की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकेंगे। ट्रस्टी ने बताया कि वर्तमान में मंदिर पूजा-अर्चना के लिए सुबह आधे घंटे और शाम को आधे घंटा खुलता है। महामारी से पहले शिवरात्रि के मौके पर करीब 50 से 60 हजार श्रद्धालू मंदिर पहुंचे थे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost