Connect with us

ऑटो

Land Rover Defender: बड़ी फैमिली का अच्छा साथी ,130 में मिलेगी 8 सीटर जानिए Suv के सभी डिटेल्स

अगर इसके लुक और डिजाइन की बात करें तो ये लुक और डिजाइन के मामले में, डिफेंडर 130 सबसे जबरदस्त होने वाला है। इसके अलावा इसमें 2+3+3 सीटिंग की अरेंजमेंट होने वाली है। हालांकि एसयूवी में बाकी के मॉडल्स की तरह ही व्हीलबेस होगा। इसके साथ ही रियर एक्सल की लंबाई को 340mm तक एक्सपैंड किया जाएगा, जिससे लोगों को कम्फर्ट अच्छी मिलेगी।

Published

on

नई दिल्ली। अगर आप एक बड़ी फैमिली का हिस्सा है, तो आप को अपनी फैमिली के साथ एक गाड़ी में सफर करने में परेशानी आती होगी। क्योंकि अगर आपकी फैमिली में 8 या उससे ज्यादा लोग हैं,तो आप साथ में एक ही गाड़ी में सफर नहीं कर सकते है। क्योंकि गाड़ी में स्पेस कम होने की वजह से सब परिवार का एक साथ एक ही गाड़ी में बैठना संभव नहीं है। अगर आप इन सब समस्याओं से निजात पाना चाहते है, और आप कोई नई गाड़ी लेने का सोच रहे है तो लैंड रोवर  डिफेंडर 130 आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है, हालांकि इस मॉडल ने अभी मार्केट में अपने कदम नहीं रखे है लेकिन जल्द ही कंपनी इसे लॉन्च करने का सोच रही है। कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस नए मॉडल में 8 लोग  के बैठने की जगह होने वाली है। डिफेंडर 130 की जगह डिफेंडर 110 और डिफेंडर 90 से ऊपर होगा। इसके अलावा भी कंपनी ने इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स देने की बात कही है।

लुक में है खास बात

अगर इसके लुक और डिजाइन की बात करें तो ये लुक और डिजाइन के मामले में डिफेंडर 130 सबसे जबरदस्त होने वाला है। इसके अलावा इसमें 2+3+3 सीटिंग की अरेंजमेंट होने वाली है। हालांकि एसयूवी में बाकी के मॉडल्स की तरह ही व्हीलबेस होगा। इसके साथ ही रियर एक्सल की लंबाई को 340mm तक एक्सपैंड किया जाएगा, जिससे लोगों को कम्फर्ट अच्छी मिलेगी।

 

लग्जरियस कंफर्ट का खास ध्यान

डिफेंडर 130  ने आपके सफर को आरामदायक बनाने के लिए बहुत से काम किए है। इसके लिए इसके दूसरी रो के बूट स्पेस को 2,291 लीटर और तीसरी रो के बूट स्पेस को 1,232 लीटर तक बढ़ाया गया है। इसके अलावा इसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे, जिसमें PV प्रो टचस्क्रीन, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, नेविगेशन और वेंटिलेशन सिस्टम के साथ कई फीचर्स भी  आपको दिए जाएंगे।

Maruti Suzuki की सीएनजी कारें भी उपलब्ध

भारतीय मार्केट में  इस साल कई सीएनजी कार लॉन्च कर चुकी हैं। इन सभी के साथ मॉडल्स में मारुति सेलेरियो सीएनजी, मारुति अर्टिगा सीएनजी, मारुति वैगन आर सीएनजी और मारुति डिजायर सीएनजी जैसे सभी सेगमेंट के मॉडल शामिल है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement