बजाज ऑटो ने शुरू की चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन सेल

लॉकडाउन के चलते बजाज ऑटो ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘बजाज चेतक इलेक्ट्रिक’ का प्रॉडक्शन और इसकी सेल बंद करनी पड़ी थी। लेकिन अब कंपनी ने इस स्कूटर की ऑनलाइन सेल फिर शुरू कर दी है।

Avatar Written by: June 16, 2020 5:01 pm

नई दिल्ली। लॉकडाउन के चलते बजाज ऑटो ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘बजाज चेतक इलेक्ट्रिक’ का प्रॉडक्शन और इसकी सेल बंद करनी पड़ी थी। लेकिन अब कंपनी ने इस स्कूटर की ऑनलाइन सेल फिर शुरू कर दी है।

लॉकडाउन की वजह से बजाज ने चेतक के लिए नई बुकिंग्स सस्पेंड कर दी थी। अब कंपनी ने इसकी बुकिंग दोबारा शुरू कर दी है। इस स्कूटर को इलेक्ट्रिक ब्रैंड Bajaj Urbanite के तहत पेश किया है और यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

bajaj chetak electric

कंपनी ने ये स्कूटर जनवरी में लॉन्च किया था। रेट्रो स्टाइलिंग वाला यह स्कूटर काफी स्लीक और स्टाइलिश दिखता है। इसे बनाने में सॉलिड स्टील फ्रेम और हार्ड शीट मेटल बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिए गए हैं। स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

chetak electric scooter

इस स्कूटर का इलेक्ट्रिक मोटर 5.36 bhp का पीक पावर और 16 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। स्कूटर में 3kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस स्कूटर को 1 घंटे में 25 पर्सेंट और 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। बजाज ऑटो इस स्कूटर के साथ ग्राहकों को चार्जर भी देगा, जिसे टेक्निशियन इंस्टॉल करेगा। कंपनी का दावा है कि चेतक में दी गई बैटरी की लाइफ करीब 70 हजार किलोमीटर है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost