निसान ला रही है छोटी SUV कार, Vitara Brezza Vitara Brezza और Venue को देगी टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी निसान मोटर्स सब कॉम्पैक्ट सेगमेंट में कड़ी चुनौती पेश करने की तैयारी कर रही है। निशान की कोशिश है कि इस सेगमेंट की बादशाह Maruti Vitara Brezza और Hyundai Venue को पछाड़ा जाए। इसको ध्यान में रखते हुए निसान जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी छोटी एसयूवी लाने जा रही है। निसान ने अपनी इस कार के कुछ टीजर भी जारी किए हैं। वहीं आपको बता दें इस कार का नाम रखा जा सकता है Nissan Magnite! 

Written by: March 19, 2020 2:10 pm

नई दिल्ली। बात जब कार निर्माता कंपनियों की हो तो चीन और जापान अब अग्रणी बनते जा रहे हैं। जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी निसान मोटर्स सब कॉम्पैक्ट सेगमेंट में कड़ी चुनौती पेश करने की तैयारी कर रही है। निशान की कोशिश है कि इस सेगमेंट की बादशाह Maruti Vitara Brezza और Hyundai Venue को पछाड़ा जाए। इसको ध्यान में रखते हुए निसान जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी छोटी एसयूवी लाने जा रही है। निसान ने अपनी इस कार के कुछ टीजर भी जारी किए हैं। वहीं आपको बता दें इस कार का नाम रखा जा सकता है Nissan Magnite!

nisaan juke a

खबर है कि इस खूबसूरत दिखने वाली कार का नाम Nissan Magnite रखा जा सकता है, जो सब-4 मीटर एसयूवी होगी। कंपनी के कुछ ऑफिसियल सूत्रों की मानें तो निसान इस गाड़ी को अगले चार महीनों में लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि निसान ने इस कार के लिए पिछले साल एक ट्रेडमार्क भी फाइल किया था, जिसमें इस कार का नाम डेटसन मैगनाइट रखे जाने की बात की गयी थी। बेहद ही शानदार दिखने वाली निसान की इस कार को मॉडिफाइड CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर निसान क्विड को भी बनाया गया है। जो कि इस कार को एक यूनीक सा लुक देता है।

nisaan juke

 

फ्रंट से दिखती है निसान किक्स की तरह

जल्द ही आने वाली इस कार का मुकाबला ब्रेजा और वेन्यू से तो होगा ही, इसके साथ ही अपकमिग Kia Sonet और Renault HBC से भी होगा। कंपनी की तरफ से जारी इसकी टीजर से दिख रहा है कि मैग्नाइट में उठी हुई बोनेट लाइन के साथ फ्लोटिंग रूफ डिजाइन मिलेगा। टीजर में जैसा दिख रहा है उसके हिसाब से इसका फ्रंट लुक निसान किक्स से मिलता जुलता नजर आ रहा है। इसके निसान ग्रिल के दोनों कोनों पर दिए गए शार्प एंगुलर हेडलैंप्स इसे कॉम्पैक्ट एसयूवी बनाते हैं।

juke nisaan

डेमलर एजी ने बनाया इस कार इंजन

कंपनी इसे 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उतारे जाने की बात कह रही है, जिसका कोडनेम HR10 रखा गया है। यही पावरट्रेन कंपनी की आने वाली रेनो एचबीसी में भी दिखाई देगा। वहीं यह इंजन 152 एनएम का टॉर्क और 100 पीएस की पावर देगा। इसमें Xtronic CVT का फीचर मिलेगा। इस इंजन को रेनो-निसान-मित्सुबिशी ने डेमलर एजी के साथ मिलकर बनाया है। निसान की इस नई डैशिंग कार की कीमत सात से 10 लाख रुपये के बीच होगी।