Connect with us

बिजनेस

Isha Ambani: नाना-नानी बने मुकेश-नीता अंबानी, घर में गूंजी किलकारी, ईशा ने दिया जुड़वा बच्चे को जन्म

Published

on

नई दिल्ली। देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर पर किलकारियां गूंजी है। ईशा अंबानी ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। अंबानी परिवार ने खुद इस बारे में बयान जारी किया है। फिलहाल, दोनों बच्चे स्वस्थ्य हैं। जुड़वा बच्चों में एक लड़का और एक लड़की है। लड़के का नाम आदिया और लड़के का नाम कृष्णा रखा गया है। ईशा अंबानी की शादी पीरामल समूह के आनंद पीरामल से हुई है। परिवार में किलकारी गूंजने से अंबानी परिवार काफी खुश है। बीते दिनों ईशा अंबानी के हाथों में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) के रिटेल कारोबार की कमान सौंपी थी।

isha anand piramal anniversary according to isha ambani anand piramal and his nature are different from each other and same also tvi | Isha Anand Piramal Anniversary: ईशा अंबानी ने बताया कैसे

आपको बता दें कि ईशा अंबानी और आनंद पिरमल की शादी साल 2018 में हुई थी। आनंद भी व्यापारिक पृष्टिभूमि से ताल्लुक रखते हैं। आनंद मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं। आनंद का राजस्थान के झुंझनु जिले में पिरामल्स की कोठियां, हवेलियां और पैलेस हैं। वहीं, आनंद की मां भी उद्योगपति हैं। उद्योग के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। साल 2012 में उन्हें पद्मश्री सम्मान से सम्मनित किया गया था। वहीं, अंबानी के ससुर श्रीराम ग्रुप के चेयरमेन, टाटा सन लिमिटेड के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, हावर्ड बिजनेस स्कूल के बोर्ड मेंबर, अनंत नैशनल यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट और चेयरमेन, प्रथम एजुकेश फाउंडेशन के चेयरमेन के चेयरमेन के पद की जिम्मेदारी का भी निर्वहन कर चुके हैं। बता दें कि इससे पहले रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की कमान भी सौंपी गई थी।

ईशा अंबानी की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi - Zee News Hindi

वहीं, पारिवारिक जीवन के साथ-साथ अब ईशा व्यापारिक गतिविधियों में भी अपना हाथ आजमाती हुई नजर आ रही हैं। बीते दिनों इसकी बानगी तब देखने को मिली थी, जब मुकेश अंबानी ने ईशा का परिचय 45वीं एजीएम में खुदरा कारोबार के रूप में कराया था। उन्होंने अपने परिवार किसी महिला को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए समाज को बड़ा संदेश देने की कोशिश की थी। ध्यान रहे कि बीते दिनों मुकेश अंबानी ने अपने पारिवारिक संपत्तियों के बंटवारे का ऐलान किया था। जिसमें उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि उनकी संपत्ति में जितना हक उकने बेटे का है, उतना ही हक उनकी बेटी का भी है। वहीं, मुकेश अंबानी के  नाना बनने के बाद सोशल मीडिया पर भी बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement