आरबीआई की बैंकरों के साथ क्रेडिट प्रवाह, राहत उपायों के क्रियान्वायन की समीक्षा

भारतीय रिजर्व बैंक ने शनिवार को बैंकिंग सेक्टर से विभिन्न उद्योगों को क्रेडिट प्रवाह की स्थिति और राहत उपायों के क्रियान्वयन की समीक्षा की। आरबीआई ने इन उपायों की घोषणा कोविड-19 के प्रकोप के कारण आर्थिक गिरावट से निपटने के लिए घोषित किए थे।

Avatar Written by: May 3, 2020 11:01 am

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक ने शनिवार को बैंकिंग सेक्टर से विभिन्न उद्योगों को क्रेडिट प्रवाह की स्थिति और राहत उपायों के क्रियान्वयन की समीक्षा की। आरबीआई ने इन उपायों की घोषणा कोविड-19 के प्रकोप के कारण आर्थिक गिरावट से निपटने के लिए घोषित किए थे।

RBI Governor Shaktikanta Das
आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों के शीर्ष प्रबंधन कार्यकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों के एमडी और सीईओ के साथ हुई इस बैठक में आरबीआई के डिप्टी गवर्नर और वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

RBI
आरबीआई ने एक एक बयान में कहा कि गवर्नर दास ने अपने शुरुआती संबोधन में लॉकडाउन अवधि के दौरान सामान्य कामकाज बनाए रखने के लिए बैंकों के प्रयासों की प्रशंसा की। बैठक में लॉकडाउन बाद के क्रेडिट प्रवाह के अलावा एमएसएमई को क्रेडिट प्रवाह पर भी विशेष फोकस के साथ चर्चा हुई।


इसके अलावा, ऋण किश्तों के पुनर्भुगतान पर घोषित तीन महीने की रोक के क्रियान्वयन और पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं में सुस्ती के मद्देनजर बैंकों की विदेशों में स्थित शाखाओं की निगरानी पर भी चर्चा हुई।

Support Newsroompost
Support Newsroompost