कोरोना वायरस का कहर: डॉलर के मुकाबले रुपया 95 पैसे गिरा

कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते सोमवार को शेयर बजार में बड़ी गिरावट आई है। जिससे डॉलर के मुकाबले रुपया में भी बड़ी गिरावट आई। शुरुआती कारोबार के दौरान 95 पैसे की गिरावट के साथ रुपया 76।15 के स्तर पर आ गया।

Written by: March 23, 2020 3:28 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते सोमवार को शेयर बजार में बड़ी गिरावट आई है। जिससे डॉलर के मुकाबले रुपया में भी बड़ी गिरावट आई। शुरुआती कारोबार के दौरान 95 पैसे की गिरावट के साथ रुपया 76।15 के स्तर पर आ गया। देश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों और घरेलू शेयर बाजार में भारी बिकवाली से रुपये पर दबाव देखने को मिला।

इस दौरान देश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों और घरेलू इक्विटी बाजार में भारी बिकवाली के चलते रुपये पर दबाव देखने को मिला। कारोबारियों के मुताबिक बाजार प्रतिभागी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है। देश में इस समय कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर करीब 400 हो चुकी है।

US. dollar

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में कमजोर शुरुआत के साथ रुपया 75।90 पर खुला और आगे गिरावट के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 76।15 के निचले स्तर पर आ गया। रुपये में पिछले बंद भाव के मुकाबले 95 पैसे से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। रुपया शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 75।20 पर बंद हुआ था।