Connect with us

बिजनेस

50 Rupee Note: 50 का ऐसा नोट बिक रहा लाखों में, आप भी फटाफट ढूंढ़ें और इसे बेचकर बन जाएं लखपति

50 Rupee Note: कुछ लोगों को यूनीक, पुरानी या फिर हर देश हर तरह की करेंसी इकट्ठा करने का शौक होता है। इसमें सिक्कों से लेकर नोट तक शामिल हो सकते हैं। आपका ये शौक आपको रातों रात लखपति बना सकता है।

Published

on

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में लोगों को अजीब-गरीब शौक होते हैं। ये शौक उन्हें एक सुकून का एहसास कराते हैं। लेकिन वहीं कुछ शौक आपकी अच्छी खासी कमाई भी करवा सकते हैं, तो ऐसे ही शौकों में से एक शौक है करेंसी कलेक्शन का शौक। कुछ लोगों को यूनीक, पुरानी या फिर हर देश हर तरह की करेंसी इकट्ठा करने का शौक होता है। इसमें सिक्कों से लेकर नोट तक शामिल हो सकते हैं। आपका ये शौक आपको रातों रात लखपति बना सकता है। तो अगर आपको भी नोट और सिक्के कलेक्ट करने का शौक है और आपके पास 50 रूपये का ऐसा नोट है जिस पर 786 नंबर लिखा हुआ है तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ वेबसाइट्स मौजूद हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों की लाखों रुपये में बोली लगाकर खरीदारी करती हैं, आप इन पर अपना 786 नंबर लिखा नोट बेचकर 3 लाख रूपये तक की कमाई आसानी से कर सकते हैं। Ebay नाम की वेबसाइट पर इस नोट की बोली लगाई जा रही है। इस समय 786 लिखे 50 के नोट की काफी डिमांड है। बता दें कि इस्लाम में 786 नंबर को काफी पवित्र माना जाता है। दूसरे समुदाय के लोग भी इसे लकी नंबर मानते हैं यही वजह है कि इस नोट की काफी डिमांड है।

कैसे सेल करें अपना नोट?

अपने नोट को सेल करने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाकर होम पेज पर रजिस्ट्रेशन करें। इसके बाद खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें और अपने नोट की एक क्लियर तस्वीर इस साइट पर अपलोड कर दें। इतना करने के बाद Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाना शुरू कर देगा, जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने का शौक रखते हैं और इस प्लेटफॉर्म के जरिए करेंसी की सेलिंग और परचेजिंग का बिजनेस करते हैं।

यहां आप इन लोगों से कांटेक्ट करके अपने नोट का सौदा कर सकते हैं। आपके नोट की सही कीमत देने वाले व्यक्ति को आप अपने नोट को बेच सकते हैं। Ebay की वेबसाइट पर 786 नंबर वाले दूसरे नोट जैसे- 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट भी बेचे जा सकते हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement