महाराष्ट्र में 6 दिन का बच्चा भी हुआ कोरोना का शिकार, पिता ने पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

शिशु के पिता वी सिंह ने आईएएनएस से को बताया कि शिशु 26 मार्च की रात चेम्बुर के एक अस्पताल में पैदा हुआ, जहां इलाजरत एक मरीज बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

Written by: April 2, 2020 10:55 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में बुधवार को आए कोरोनावायरस के 33 नए मामलों में छह दिन का एक शिशु, उसकी 26 वर्षीय मां और एक नर्स शामिल हैं। इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है। जबकि 5 नई मौतों के साथ मृतकों की कुल संख्या 16 हो गई है।

शिशु के पिता वी सिंह ने आईएएनएस से को बताया कि शिशु 26 मार्च की रात चेम्बुर के एक अस्पताल में पैदा हुआ, जहां इलाजरत एक मरीज बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सिंह ने कहा, “हमें तत्काल अस्पताल छोड़ने के लिए कहा गया, जिसे क्वारंटीन किया जा रहा था और डॉक्टरों ने हमारी देखभाल से इंकार कर दिया। मेरी पत्नी और मेरे बच्चे की रिपोर्ट लगभग आधी रात को पॉजिटिव आई। तभी से हम कस्तूरबा हॉस्पिटल में हैं।”

coronavirus

उन्होंने सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से अनुरोध से अनुरोध किया है कि उनके बच्चे और पत्नी को उचित इलाज मुहैया कराया जाए। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोविड-19 से बुधवार को हुई 5 मौतों के बाद अबतक राज्य में कोरोना से मौतों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। मृतकों में मुंबई के दो पुरुष शामिल हैं, जिनकी उम्र 51 साल और 75 साल है। दोनों का विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं रहा है।

Coronavirus
इस बीच मुख्यमंत्री के एक सहयोगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ठाकरे से फोन पर बात की। समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने राज्य में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। इसके अलावा गुरुवार सुबह होने वाली वीडियो कॉन्फ्रें स के बारे में भी बात हुई होगी।