कोरोनावायरस

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले कुल मामलों के 1.02% हैं। दैनिक पॉजिटिविटी रेट 2.25% है जो कि पिछले 18 दिनों से 3% से कम है।

Corona vaccine: सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 18 देशों में रोजाना कुल मिलाकर 81.7 लाख वैक्सीन के डोज दिए जा रहे हैं, जबकि भारत में रोजाना करीब 85.4 लाख टीके लगाए जा रहे हैं।

Coronavirus in India: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, देशभर में कोरोना के 30,570 नए केस सामने आए हैं। इस आंकड़ें के बाद अब कुल  मामलों की संख्या 3,33,47,325 हो गई। वहीं एक दिन में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 431 दर्ज की गई है।

Coronavirus: तेलंगाना ने कोविड-19 टीकाकरण में एक नया मुकाम हासिल किया है। राज्य ने 2 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार कर लिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने घोषणा की कि राज्य 2 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार करने वाला देश का 14वां राज्य बन गया है।

Corona vaccine: जुलाई में केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की विषय विशेषज्ञ समिति ने देश में रूसी टीके के तीसरे चरण के परीक्षण की आवश्यकता को खारिज करते हुए, स्पुतनिक-लाइट को आपातकालीन-उपयोग प्राधिकरण देने से इनकार कर दिया था।

Coronavirus Update in India: देश में लगातार 80 दिन से कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 50 हजार से आ रहा है। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आंकड़े जारी हुए हैं, जिसके अनुसार, पिछले 24 घंटों में 27,176 नए कोरोना मामले आए है।

Coronavirus Update in India: देश में कोरोना को लेकर एक राहत की खबर सामने आई है। भारत में 9 सितंबर से कोरोना के मामले घट रहे हैं। लगातार पांचवें दिन नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है। हालांकि मौत का आंकड़ा अभी भी बढ़ रहा है।

Covid 19: कोरोना वायरस के खिलाफ भारत सरकार का वैक्सीनेशन का अभियान तेज गति से बढ़ रहा है। आज देश में कोरोना से बचाव के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है। आज देश में लगभग कई करोड़ों लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में 27, 254 केस सामने आए है। इन नए मामलों के बाद कोरोना के कुल मामलों की संख्या 374, 269 हो गई है। इस दौरान 37, 687 लोग कोरोना से ठीक हुए, जिससे ठीक होने वालों की कुल संख्या 32, 447, 032 हो गई है। कुल मौतों की संख्या 442, 874 हो गई है।