कोरोनावायरस

Containment Zone: MoHFW की गाइडलाइंस(Guidelines) के अनुसार, स्थानीय लेवल पर जिला प्रशासन को माइक्रो लेवल पर कंटेनमेंट जोन चिन्हित करने होंगे। इन कंटेनमेंट जोन(Containment Zone) में सख्त रोकथाम उपायों को लागू किए जाएंगे और केवल आवश्यक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी।

Corona India: भारत में इस महीने में दूसरी बार 24 घंटे के अंदर 50 हजार से कम नए मामले सामने आए। इसे साफ है कोरोना(Covid-19) के प्रसार को रोकने में मदद मिली है। वहीं इस दौरान मरने वालों की संख्या भी 500 से कम रही।

Corona Update: भारत में सोमवार तक कोरोनावायरस (Coronavirus) के कुल मामलों की संख्या 79 लाख के पार हो चुकी है। लेकिन इस बीच राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 45,148 नए मामले (New Case of Corona) सामने आए हैं, जोकि तीन महीने में सबसे कम हैं।

Corona Update: दुनियाभर में कोरोना (Coronavirus) का कहर जारी है। इसी बीच इस महामारी की दूसरी लहर ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, पिछले 24 घंटे में पूरी दुनिया में कोरोना के रिकॉर्ड 4.90 लाख नए मामले (New Cases of Corona) दर्ज किए गए हैं।

Uttar Pradesh Corona: पूरे देश की बात करें तो स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय(Health Ministry) ने शनिवार को जानकारी दी कि, भारत में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस(Corona Virus) के सक्रिय मामले 7 लाख से कम हैं।

Coronavirus Updates: कोरोनावायरस (Coronavirus) के ताजा मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों में कुल 53,370 नए मामले सामने आए हैं जबकि 650 लोगों की मौत हुई है।

Corona Vaccine: फिलहाल देश में कोरोना(Corona) की वैक्सीन(Vaccine) का निर्माण होने तक सरकार की तरफ से ढिलाई नहीं करने के लिए लोगों से अपील की जा रही है। 20 अक्टूबर को राष्ट्र के नाम संदेश में उन्होंने सभी लोगों को सचेत भी किया था कि त्योहारी सीजन में वे सावधान रहें और कोरोना को लेकर बिल्कुल ढिलाई न बरतें।

Covid-19 Updates: शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 54,366 नए मामले सामने आए है।

Coronavirus Cases in India: गुरुवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। हालांकि इस महामारी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।