Corona India: देश में कोरोना हुआ पस्त!, पॉजिटिविटी रेट को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी अच्छी खबर

India Corona Positivity Rate: शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन(Dr. Harshvardhan) ने कहा है कि कोरोना के कहर को देखते हुए डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि, सर्दी के मौसम और त्योहारों को देखते हुए कोरोना(Corona) के खिलाफ जंग में अगले ढाई महीने बहुत अहम हैं।

Avatar Written by: October 18, 2020 9:07 am
Corona Testing

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है, ऐसे में रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के पॉजिटिविटी रेट को लेकर देशवासियों को अच्छी खबर दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि, भारत ने अपनी कोरोना टेस्टिंग की क्षमता को जनवरी में एक से बढ़ाकर वर्तमान में 9.32 करोड़ से अधिक कर दिया है। हाई टेस्टिंग का रिजल्ट ये हुआ कि पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आई। वहीं कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि, यह हम सभी की जिम्मेदारी है किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें और कोरोना को फैलने से रोकें। वहीं कोरोना की वैक्सीन को लेकर उन्होंने कहा कि देश में तीन कोरोना वैक्सीन का परीक्षण अग्रिम चरण में है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो देश में जल्द ही स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का उत्पादन शुरू हो जाएगा। बता दें कि देश में अब तक कोरोना के 74 लाख 32 हजार 681 मामले हैं। वहीं वायरस से मरने वालों की संख्या 1 लाख 12 हजार 998 है।

n 95 mask

बता दें कि कोरोना के मामले कम आने और पॉजिटिविटी रेट को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ रविवार को कहा गया कि, “भारत ने अपनी कोरोना टेस्टिंग की क्षमता को जनवरी में एक से बढ़ाकर वर्तमान में 9.32 करोड़ से अधिक कर दिया है। हाई टेस्टिंग का रिजल्ट ये हुआ कि पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आई। इस समय पॉजिटिविटी रेट 8% से नीचे आ गया है।”

Harshvardhan

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना के कहर को देखते हुए डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि, सर्दी के मौसम और त्योहारों को देखते हुए कोरोना के खिलाफ जंग में अगले ढाई महीने बहुत अहम हैं। इसलिए यह हम सभी की जिम्मेदारी है किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें और सभी नियमों का पालन करें।

रविवार को जानकारी देते हुए भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया कि, “कल (17 अक्टूबर) तक #COVID19 के लिए कुल 9,42,24,190 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 9,70,173 सैंपल कल(17 अक्टूबर) टेस्ट किए गए।”