Coronavirus Active cases: राहत की खबर! लगातार छठे दिन कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में आई कमी, रिकवरी रेट 82% के करीब

Coronavirus Active cases: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। हालांकि, कोरोना की स्थिति में हल्का सुधार होता नजर आ रहा है, कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों (Active Cases) में लगातार कमी देखने को मिल रही है।

Avatar Written by: September 24, 2020 3:37 pm
corona india

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। हालांकि, कोरोना की स्थिति में हल्का सुधार होता नजर आ रहा है, कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों (Active Cases) में लगातार कमी देखने को मिल रही है। नए केस (New Corona Cases) आने के मुकाबले ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ चुकी है।

corona india

लेकिन अभी भी जिस रफ्तार से नए कोरोना केस आ रहे हैं वह चिंता का कारण बना हुआ है, लेकिन कोरोना की वजह से हो रही मौतों के आंकड़े में अभी तक बहुत ज्यादा कमी नहीं है जो ज्यादा चिंता का कारण है। कोरोना को लेकर ज्यादा राहत की बात ये है कि देश में इसके एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही है। आज जो आंकड़े सामने आऐ हैं उनमें लगातार छठे दिन एक्टिव मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। देश में अब कोरोना के कुल एक्टिव मामले 966382 हैं।

corona india

लेकिन सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में 1129 लोगों ने देशभर में कोरोना की वजह से जान गंवाई है। कोरोना वायरस अबतक देश में 91149 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

corona test india

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों यानि बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के 86508 नए मामले सामने आए हैं और कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 57,32,518 तक पहुंच गया है।