कोरोना को लेकर रेलवे ले सकता बड़ा फैसला, 25 मार्च तक हो सकती हैं सभी ट्रेनें बंद

सूत्रों की मानें तो लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए सरकार ऐसा कदम उठा सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने बेहद अहम सलाह देते हुए कहा था कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए आम जनता यात्राएं न करे।

Avatar Written by: March 22, 2020 11:38 am

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर भारतीय रेलवे बड़ा फैसला ले सकता है। जानकारी के मुताबिक आगामी 25 मार्च को देश में रेल सेवा बंद हो सकती है। जिसका मतलब ये हुआ कि मुमकिन है कि कोरोना से जारी जंग के बीच देश में 25 मार्च तक एहतियातन सभी ट्रेनों का संचालन बंद हो जाए।

indian railway

सूत्रों की मानें तो लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए सरकार ऐसा कदम उठा सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने बेहद अहम सलाह देते हुए कहा था कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए आम जनता यात्राएं न करे। पीएम मोदी ने देश की जनता को सलाह देते हुए कहा है, ‘कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा।’

PM Modi corona live

पीएम ने इसी वजह से आम लोगों से प्रार्थना की है कि वे कुछ दिनों तक अपनी जगह पर बने रहें। पीएम ने कहा, “मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।”

coronavirus

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने का आग्रह करते हुए कहा कि यह कोविड-19 से लड़ने में मजबूती प्रदान करेगा। रिकॉर्ड किए हुए वीडियो में दिए गए संदेश के माध्यम से उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाने एवं जनता कर्फ्यू का अनुसरण करने के साथ घर के अंदर ही रहने की अपील की।

Support Newsroompost
Support Newsroompost