MP : कोरोना प्रकोप के बीच शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, 1 महीने के लिए टलीं बोर्ड परीक्षाएं

Madhya Pradesh Board Exam: बता दें कि MP स्कूल एजुकेशन विभाग की तरफ से जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया गया है।

Avatar Written by: April 14, 2021 12:34 pm
Shivraj Singh Shouhan Exam

भोपाल। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया है। दरअसल राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में छात्रों को लेकर एक आशंका बनी हुई है कि क्या इस कोरोना के प्रकोप के बीच जान जोखिम में डालना सही रहेगा। इसी को देखते हुए शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को एक महीने के लिए रद्द कर दिया है। बता दें कि MP स्कूल एजुकेशन विभाग की तरफ से जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया गया है। दरअसल राज्यों में कोरोना के मामलों की वृद्धि को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग हो रही थी। ऐसे में अब CBSE बोर्ड की परीक्षाओं को भी रद्द करने की बात कही जा रही है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में शिक्षा मंत्री और अन्य अधिकारियों के साथ अहम बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद तय होगा कि CBSE बोर्ड की परीक्षाएं होंगी या नहीं।

MP board Exam notice

CBSE बोर्ड की परीक्षाएं आगामी 4 मई से होनी हैं। इस साल देश में करीब 30 लाख बच्चों को सीबीएसई की परीक्षाएं देनी हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बीते दिनों एक प्रेस कांफ्रेंस में CBSE बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी। वहीं देश में कोरोना मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 1 लाख 84 हजार 372 नए मामले दर्ज किए गए।

corona logo

वहीं एक दिन में 1027 लोगों की मौत हो गई है। अब तक के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,38,73,825 हो गई है। कोरोना से पीड़ित लोगों के ठीक होने की दर और गिरकर 89.51 प्रतिशत रह गई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost