Education

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए जेएनयूए, यूजीसी नेट और इग्नू पीएचडी समेत कई अन्य प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

देशभर में कोरोनावायरस के कहर के चलते लॉकडाउन हुआ है। जिससे शैक्षणिक कार्य बाधित हुए है। इग्नू ने छात्रों को जून 2020 टर्म-ईंड परीक्षा के लिए असाइनमेंट ऑनलाइन जमा करने को कहा है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने नए सेशन 2020- 2021 के लिए एडमिशन प्रोसेस स्थगित कर दिया है। दाखिले की प्रक्रिया 14 अप्रैल 2020 तक स्थगित की जा रही है।

कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन से कॉलेज और हॉस्टल बंद हैं, जिसकी वजह से छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने एक वेबसाइट बनाई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोनावायरस के जारी प्रकोप के बीच एकेडमिक सेशन 2019-20 में कक्षा 9वीं और 11वीं तथा पहली से 8वीं कक्षा तक के छात्रों को सामान्य पदोन्नति देने का निर्णय लिया है।

दिल्ली के छात्र समुदाय को होने वाली शैक्षणिक हानि को दूर करने के लिए, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली इकाई और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ संयुक्त रूप से 20 से अधिक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलाएंगे

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने लॉक डाउन को को ध्यान में रखते हुए जेएनयू, यूजीसी नेट और इग्नू पीएचडी समेत कई अन्य प्रवेश परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी RBI ने साल 2020 के लिए कंसल्टेंस, स्पेशलिस्ट, एनालिस्ट के पदों पर नौकरी के लिए भर्ती निकली हैं ।

कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नीट परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है। नीट परीक्षाओं के लिए शुक्रवार को एडमिशन कार्ड जारी किए जाने थे।