Education

RRB NTPC Ajmer Result Declared: ऑनलाइन कंप्यूपटर आधारित परीक्षा CBT 1 का आयोजन RRB ने 7 फेज़ में किया था। ये परीक्षा दिसंबर 2020 से जुलाई 2021 तक जारी रही। बोर्ड की ओर से एग्जा म की आंसर सीट अगस्ति महीने में शेयर की थी।

NEET-PG Counseling 2021: सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को वर्तमान शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण सहित स्नातकोत्तर चिकित्सा परामर्श और प्रवेश के लिए रास्ता साफ कर दिया।

BCPL Recruitment: ब्रह्मपुत्र क्रैकर एवं पॉलिमर लिमिटेड कंपनी में डिप्टी मैनेजर, चीफ मैनेजर के साथ-साथ विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। जिसके लिए विज्ञापन भी जारी कर दिए गए हैं। जारी किए गए विज्ञापनों के तहत बीसीपीएल भर्ती 2021 में कुल 36 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

Guard Recruitment 2021: 12वीं कक्षा पास करने के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर सामने आया है। दरअसल छत्तीसगढ़ के वन विभाग द्वार फॉरेस्ट गार्ड पदों के लिए कई भर्तियां निकाली गई हैं। कहा जा रही है कि इन पदों के लिए 12 दिसंबर साल 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

DU: केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय चाहता है कि आगामी सत्र से देश के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में दाखिले 'सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट' के जरिए किए जाएं। इसके लिए आवश्यक तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। देश भर के सभी 45 केंद्रीय विश्वविद्यालयों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश व संवाद किया गया है।

Govt School: देश के विभिन्न हिस्सों में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों और प्राचार्यों को वैज्ञानिक दृष्टिकोण के माध्यम से चुनौतियों का समाधानों करने के प्रेरित किया जाएगा। सीखने के परिणामों में सुधार के लिए जमीनी स्तर पर किए कार्यों के लिए भी शिक्षकों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

HPSC Recruitment: हरियाणा पब्लिस सर्विस कमीशन की ओर से लेक्चरर और फोरमैन इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के बारे में ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा जानकारी दी गई है, जिसके मुताबिक इस प्रक्रिया के जरिए कुल 437 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Sarkari Naukri Result 2021: सरकारी नौकरी करने की चाह रखने युवाओं के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। बैंक, रेलवे और पुलिस सहित कई विभागों में अलग-अलग पदों भर्तियां निकाली गई है। जिनके लिए विभागों द्वारा अंतिम तिथि भी तय कर दी गई है।

Delhi Police Recruitment 2021: दिल्ली पुलिस में नौकरी करने के सपने देख रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। दिल्ली पुलिस की ओर से कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, इन पदों पर काम करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन भर सकते हैं।