Connect with us

Education

Army TGC 133 Application 2021: भारतीय सेना में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Army TGC 133 Application 2021: भारतीय सेना अगर आप नौकरी पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। इंडियन आर्मी में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी – 133) (Army TGC 133 Application 2021) के लिए आवेदन शुरू हो गए है।

Published

on

indian army

नई दिल्ली। भारतीय सेना अगर आप नौकरी पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। इंडियन आर्मी में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी – 133) (Army TGC 133 Application 2021) के लिए आवेदन शुरू हो गए है। याद रहें ये आवेदन ऑनलाइन होंगे। सेना ने जुलाई 2021 में भर्ती शुरू होने वाली टीजीसी 133 के लिए अधिसूचना जारी की गई है।

टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन 25 फरवरी 2021 से शुरू हो गई है। जो 26 मार्च 2021 तक चलेगी। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल पर जाना होगा। जो joinindianarmy.nic.in है। इस पर जाकर आर्मी टीजीसी 133 अप्लीकेशन 2021 ऑर्म पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आवेदन करें।

इस पद के लिए वो ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 20 साल से कम और 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई

इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल पर जाना होगा। जो joinindianarmy.nic.in है। इसके बाद ‘ऑफिसर्स इंट्री’ लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा। जिसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें। फिर मांगी गई जानकारी भरें। इसके बाद आवंटित यूजरनेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करें और अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर दें।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement