CISCE ने कक्षा 10 और 12 के लिए शेष परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानी CISCE ने शुक्रवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शेष ICSE और ISC 2020 परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है। जिसके अनुसार CISCE कक्षा 10वीं के लिए शेष परीक्षाएं 2 से 12 जुलाई तक आयोजित की जाएगी और कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 जुलाई से 14 जुलाई के बीच देशभर में फैले विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी।

Written by: May 22, 2020 7:15 pm

नई दिल्ली। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानी CISCE ने शुक्रवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शेष ICSE और ISC 2020 परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है। जिसके अनुसार CISCE कक्षा 10वीं के लिए शेष परीक्षाएं 2 से 12 जुलाई तक आयोजित की जाएगी और कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 जुलाई से 14 जुलाई के बीच देशभर में फैले विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी।

बता दें कि काउंसिल ने उम्मीदवारों को समय से पहले अच्छी तरह से पहुंचने के लिए कहा है ताकि छात्रों को भीड़भाड़ से बचने के लिए परीक्षा केंद्र में एक-एक करके आसानी से प्रवेश कराया जा सके। उम्मीदवारों को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए मानदंडों को पालन करना होगा।

परीक्षा में नियमों का पालन

चेहरे को मास्क से ढंका होने के साथ सैनिटाइजर को भी अपने साथ लाना होगा। दस्ताने का उपयोग वैकल्पिक है। प्रश्न पत्र सुबह 10:45 बजे से वितरित किया जाएगा और परीक्षा सुबह 11 बजे से शुरू होगी। छात्रों को प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का समय दिया जाएगा।

आपको बता दें कि CISCE ने 2021 में इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए अंग्रेजी और गणित विषय के लिए 20 अंकों की प्रोजेक्ट वर्क शुरू करने का निर्णय लिया है। परिषद ने एक नोटिस जारी कर कहा कि ISC परीक्षा की यह प्रोजेक्ट वर्क की योजना वर्ष 2022 से शुरू करने की थी।