Connect with us

Education

CUET 2022: नोएडा में दूसरे दिन भी CUET 2022 रद्द, परीक्षा केंद्र पहुंचे अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, अभिभावकों ने भी बयां किया दर्द

विदित हो कि नोएडा के इतर राजधानी दिल्ली स्थित केआर मंगलम स्कूल में भी परीक्षा रद्द कर दी गईं। स्कूल में नोटिस चस्पा हुआ था, जिसमें परीक्षा के रद्द होने की जानकारी परीक्षार्थियों को साझा की गई थी। नोटिस में कहा गया है कि पूर्व में जारी किए गए एडमिट कार्ड के आधार पर परीक्षार्थी परीक्षा दे सकेंगे। परीक्षा केंद्रों द्वारा की जा रही इस अव्यवस्था से परीक्षार्थियों के अलावा उनके माता-पिता भी व्यथित दिखें।

Published

on

CUET

नई दिल्ली। तकनीकी खामियों के कारण अनवरत कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के अभ्यर्थियों की दुश्वारियां बढ़ती ही जा रही हैं, लेकिन प्रशासन की लाचारी देखिए कि परीक्षार्थियों द्वारा कई मर्तबा मसला संज्ञान में लाने के बावजूद भी समस्या का निराकरण करने की ज़हमत नहीं उठाई जा रही है। आज एक बार फिर जब परीक्षार्थी नोएडा सेंटर में परीक्षा देने पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि तकनीकी खामियों के कारण उनकी परीक्षा आगामी 12 अगस्त के लिए नियत कर दी गई। वहीं, परीक्षार्थियों को जैसे ही अपनी परीक्षा के निरस्त होने की सूचना मिली तो वे निराश अवस्था में ही घर जाने के लिए बाध्य हो गए, लेकिन इस दौरान कुछ विधार्थियों में निराशा का भाव इस कदर अपने चरम पर पहुंच गया कि वे अपनी निरस्त हुई परीक्षा के संदर्भ में विस्तृत सूचना प्राप्त करने हेतु उद्वेलित व आंदोलित हो गए।

विदित हो कि नोएडा के इतर राजधानी दिल्ली स्थित केआर मंगलम स्कूल में भी परीक्षा रद्द कर दी गईं। स्कूल में नोटिस चस्पा हुआ था, जिसमें परीक्षा के रद्द होने की जानकारी परीक्षार्थियों को साझा की गई थी। नोटिस में कहा गया है कि पूर्व में जारी किए गए एडमिट कार्ड के आधार पर परीक्षार्थी परीक्षा दे सकेंगे। परीक्षा केंद्रों द्वारा की जा रही इस अव्यवस्था से परीक्षार्थियों के अलावा उनके अभिभावक भी व्यथित दिखें। सभी की जुबां पर शिकायती लहजा छलक रहा था।

सभी को अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही थी। इसी बीच नोएडा स्थित परीक्षा केंद्र में मौजूद अभिभावक संदीप ने न्यूज रूम पोस्ट से बातचीत के दौरान कहा कि परीक्षा की तीथी लगातार निरस्त किए जाने से परीक्षार्थियों पर नकारात्मक असर पड़ रहा है।

उनका मनोबल टूट रहा है। जिसकी वजह से कई लोगों का गुस्सा भी भड़क रहा है। उन्होंने आगे कहा कि कई अभिभावकों का रोष इस कदर अपने चरम पर पहुंच गया कि वे स्कूल का गेट तोड़ने पर उतारू हो चुके थे। इस दौरान कई बच्चों ने खुद अपनी व्यथा प्रकट की।

आपको बता दें कि देश भर में तकनीकी मुद्दों के कारण, NTA ने एक नोटिस जारी किया और पुष्टि की कि CUET 2022 परीक्षा जो 4 अगस्त 2022 को होने वाली थी, स्थगित कर दी गई है और 12 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी। सूचना की पुष्टि करने हेतु NTA ने वेबसाइट पर अधिसूचना दी गई है।  जिसमें कहा गया है कि CUET 2022 परीक्षा जो 29 शहरों में रद्द कर दी गई थी, 12 से 14 अगस्त 2022 के बीच फिर से आयोजित की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement