Connect with us

Education

CBSE Date Sheet 2023: फर्जी है सोशल मीडिया पर वायरल डेट शीट, सीबीएसई की तरफ से नहीं जारी किया गया वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल

CBSE Date Sheet 2023: सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों ने फर्जी डेटशीट वायरल कर दी है जिसे छात्र सही मान रहे हैं। अब खुद सीबीएसई के वरिष्ठ अधिकारी ने इसका खंडन करते हुए डेटशीट को फर्जी बताया है

Published

नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट सामने आ रही है। अभी तक वार्षिक परीक्षा 2022-23 की डेटशीट जारी नहीं हुई है जिसकी वजह से विद्यार्थियों की दिल की धड़कने तेज है। उधर दूसरे बोर्ड सीआईएससीई समेत कई राज्य बोर्ड ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है जबकि सीबीएसई बोर्ड की तरफ से डेट शीट को लेकर किसी तरह का कोई ऐलान नहीं किया गया है। ऐसे में छात्र परेशान है कि कैसे टाइम टेबल वाइस अपनी पढ़ाई को पूरा किया जा सके। इसी बीच सोशल मीडिया पर फर्जी डेटशीट वायरल हो रही है जिसे छात्र आधिकारिक डेटशीट समझ रहे हैं।

CBSE

फर्जी डेटशीट पर करें भरोसा

सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों ने फर्जी डेटशीट वायरल कर दी है जिसे छात्र सही मान रहे हैं। अब खुद सीबीएसई के वरिष्ठ अधिकारी ने इसका खंडन करते हुए डेटशीट को फर्जी बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा- सोशल मीडिया पर वायरल हो रही डेटशीट फर्जी है। बोर्ड की तरफ से अभी तक किसी तरह की डेटशीट जारी नहीं की गई है। छात्र भ्रमित न हो। बता दें कि सीबीएसई की तरफ से 10वीं और 12वीं दोनों बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी नहीं की है। ऐसे में छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर भी भरोसा रखे और वहीं पर जाकर चेक करें।

1 जनवरी से आयोजित होंगे प्रैक्टिकल

फिलहाल स्कूली में सीबीएसई की तरफ से प्रोजेक्ट वर्क, प्रैक्टिकल, और इंटरनल एसेसमेंट को लेकर निर्देश जारी हो चुके हैं। इसका आयोजन 1 जनवरी से सभी स्कूलों में शुरू किया जाएगा। जिसके बाद ही फाइनल परीक्षा की तारीखों का एलान किया जाएगा। बता दें कि वार्षिक परीक्षा में प्रोजेक्ट वर्क, प्रैक्टिकल, और इंटरनल एसेसमेंट की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। वार्षिक अंको में 30 फीसदी अंक इनका जोड़ा जाता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement