Connect with us

Education

Government Job: इफ्को से लेकर एयरपोर्ट तक कई जगहों पर निकलीं बंपर भर्तियां, देखें डिटेल्स

Government Job: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो हम ऐसी कई नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसपर आवेदन करके आप अपनी पसंद के क्षेत्र में सरकारी नौकरी पा सकते हैं।

Published

नई दिल्ली। बहुत से ऐसे युवा हैं, जिन्हें कोरोना के चलते अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था। ऐसी ही कुछ वजहें हैं, जिसकी वजह से लोग सरकारी नौकरी की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं। पूरी दुनिया कोविड-19 के चलते आर्थिक मंदी का सामना कर रही है। लेकिन भारत सरकार की तरफ से लगातार भर्तियां निकाली जा रही हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो हम ऐसी कई नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर आवेदन करके आप अपनी पसंद के क्षेत्र में सरकारी नौकरी पा सकते हैं। इसके अलावा यहां हम परीक्षाओं के रिजल्ट, उनकी तारीखें आदि का भी अपडेट देंगे।

राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर निकली भर्तियां

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कनिष्ठ अनुदेशक के 43 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ये प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू होकर 27 अप्रैल तक चलेगी। इन पदों पर आवेदन के लिए 18 से 40 साल तक के इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

इफ्को ने अकाउंट्स ट्रेनी और एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर आमंत्रित किए आवेदन

इफ्को ने अकाउंट्स ट्रेनी और एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर रिक्तियों को भरने का करने का फैसला लिया है। इच्छुक अभ्यर्थी इफ्को की ऑफिशियल वेबसाइट iffco.in या iffcoyuva.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल निर्धारित की गई है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट देना होगा, जिसे देश के विभिन्न शहरों में आयोजित किया जाएगा।

नीट यूजी परीक्षा का समय 20 मिनट बढ़ाया गया

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट का नोटिफिकेशन कल यानी 6 अप्रैल की रात को जारी कर दिया है। इस साल नीट की परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इसके लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 6 मई तक जारी रहेगी। इस परीक्षा का समय 20 मिनट तक बढ़ा दिया गया है। पिछले साल तक ये परीक्षा तीन घंटे की होती रही है। इस साल परीक्षा की अवधि 3:20 घंटे रहेगी।

एयरपोर्ट सर्विस में निकलीं 1100 से ज्यादा भर्तियां

एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL) ने रिक्त पड़े 1184 पोस्ट भरने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अन्तर्गत मैनेजर से लेकर हैंडीमैन तक की पोस्ट पर भर्तियां की जाएंगी। AIATSL ने मैनेजर पोस्ट के अन्तर्गत डिप्टी टर्मिनल मैनेजर, ड्यूटी मैनेजर- रैंप, ड्यूटी मैनेजर-पैक्स, की वैकेंसी निकाली हैं, तो वहीं ऑफिसर की पोस्ट के तहत ड्यूटी ऑफिसर-पैक्स, ड्यूटी ऑफिसर-कार्गो, जूनियर एग्जीक्यूटिव-पैक्स, जूनियर एग्जीक्यूटिव टेक्निकल कैटेगरी आदि शामिल हैं। इसके अलावा कस्टमर एजेंट, जूनियर कस्टमर एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट, सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर और हैंडीमैन की वैकेंसी को भी भरा जाना बाकी है। ये भर्तियां इंटरव्यू के आधार पर की जाएंगी। इन भर्तियों की शुरुआत 4 अप्रैल से हो चुकी है और 11 अप्रैल तक अलग-अलग पोस्ट के हिसाब से इंटरव्यू किए जाएंगे। इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट http://www.aiasl.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने आमंत्रित किए आवेदन

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने तृतीय स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर सचिवालय सहायक, योजना सहायक समेत 6 विभागों के 2187 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 14 अप्रैल से 17 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आवेदक BSSC की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement