Connect with us

Education

ITBP 2022: 12वीं पास वालों के लिए सुनहरा मौका, इस सरकारी नौकरी को कर पा सकते हैं 69 हजार तक की सैलरी

ITBP 2022: आज हम आपको कुछ ऐसी नौकरियों के बारे में बताएंगे जिनको आप 12वीं के बाद कर सकते हैं। तैयारी कर रहे युवाओं के लिए फिर से एक सुनहरा मौका है उनके लिए 5 नौकरियों के बारे में जानकारी लेकर आए हैं।

Published

नई दिल्ली। आज कल नौकरी कितनी जरूरी हैं ये उन युवाओं से पूछे जिन्हें अभी तक जॉब नहीं मिल पा रही हैं। जॉब को लेकर लोग इधर उधर भटक रहे हैं, ना जाने कितने युवा ऐसे हैं जो नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन असफल रह रहे हैं। कुछ 12 वीं के बाद ही तैयारी शुरू कर देते हैं तो कुछ ग्रैजुएशन करने के बाद परीक्षा की तैयारी करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी नौकरियों के बारे में बताएंगे जिनको आप 12वीं के बाद कर सकते हैं। तैयारी कर रहे युवाओं के लिए फिर से एक सुनहरा मौका है उनके लिए 5 नौकरियों के बारे में जानकारी लेकर आए हैं। हम आपको फॉर्म की लास्ट डेट से लेकर परीक्षा की तारीख तक सब बताएंगे। आइए जानिए पूरी जानकारी-

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस में फॉर्म भरने की आज आखिरी तारीख हैं। इसमें कुल 287 पद हैं, जिसमें पुरुष के लिए टेलर और गार्डनर में कुल 30 पद हैं जबकि महिलाओं के लिए 4पद हैं। वहीं कॉबलर सफाई कर्मचारी में पुरुष के लिए 109 पद और महिलाओं के लिए 16 पद निर्धारित किए गए हैं। अगर इसके क्वालिफिकेशन की बात करें तो 10वीं पास होना चाहिए और आईटीआई का सर्टिफिकेट होना आवश्यक हैं। वहीं इसके सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो इसमें फिजिकल टेस्ट, रिटेन टेस्ट, ट्रेड टेस्ट और मेडिकल टेस्ट होता हैं।

अंतिम तारीख

वहीं इस फिल्म की फीस की बात करें तो इसमें जनरल और ओबीसी वालों की रजिस्ट्रेशन फीस 100 रुपये हैं। वहीं एमसी और एसटी वालों के लिए फ्री सर्विस हैं। फार्म भरने की आखिरी तारीख 22 दिसंबर 2022 हैं। इस पद के लिए उम्र 18 साल से लेकर 25 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं सैलरी की बात करें तो 21 हजार से 69 हजार के बीच हैं। बाकी कोई अन्य जानकारी के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement