Connect with us

Education

Government Job: भारतीय रेलवे में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 6 हजार से ज्यादा अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए मांगे गए आवेदन

Government Job: रेलवे ने अप्रेंटिस के कई पदों को भरने के लिए योग्य आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे की आफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। रेलवे ने अप्रेंटिस के कई पदों को भरने के लिए योग्य आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे की आफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे ने कुल 6265 पदों पर मांगे आवेदन

भर्ती के लिए निकाले गए पदों की कुल संख्या 6265 है, जिसमें से ईस्टर्न रेलवे के कुल 3115 पद और साउथर्न रेलवे के 3150 पद शामिल हैं।

इस योग्यता के उम्मीदवार कर सकेंगे अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय 10वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही उनके पास संबंधित विषय में आईटीआई का सर्टीफिकेट भी होना आवश्यक है।

24 साल तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवारों की आयु-सीमा 15-24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों को आयु-सीमा में छूट दी जाएगी।

31 तारीख है आवेदन की आखिरी तारीख

आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

इन आधारों पर होगा उम्मीदवारों का चयन

उम्मीदवारों का चयन 10वीं और ITI कोर्स में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement