Connect with us

Education

Sarkari Naukari 2022: राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 18 साल से ऊपर के युवा करें अप्लाई

Sarkari Naukari 2022: इस वैकेंसी के तहत तीन हजार से ज्यादा खाली पदों पर उम्मीदवारों का चयन (चुनाव) किया जाएगा। जो भी इन पदों के लिए इच्छुक है और तो वो पर शिफू (SIHFW) की आधिकारिक वेबसाइट sihfwrajasthan.com या rajswasthya.nic.in पर जाकर ऑनलाइन तरीके से ही आवेदन कर सकते हैं।

Published

नई दिल्ली। राजस्थान के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (sarkari naukari 2022) पाने का सुनहरा मौका है। राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान, जयपुर (SIHFW) महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM), सहायक रेडियोग्राफर और लैब टेक्नीशियन पदों पर भर्तियां निकली है। इस वैकेंसी के तहत तीन हजार से ज्यादा खाली पदों पर उम्मीदवारों का चयन (चुनाव) किया जाएगा। जो भी इन पदों के लिए इच्छुक है और तो वो पर शिफू (SIHFW) की आधिकारिक वेबसाइट sihfwrajasthan.com या rajswasthya.nic.in पर जाकर ऑनलाइन तरीके से ही आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri.

फिलहाल की तरफ से इसे लेकर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। इस जारी किए गए शॉर्ट नोटिस में बताया गया है कि उम्मीदवारों का चयन कितनी संख्या में, किस आयु सीमा के वर्ग में और इसके आवेदन की आखिरी तारीख क्या रहेगी। हालांकि अभी तक आवेदन के लिए पूरा नोटिफिकेशन नहीं आया है। ऐसे में आपको इसके लिए इंतजार करना होगा। इन भर्तियों के लिए आप 15 दिसंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। अब चलिए आपको बताते हैं इस भर्ती के लिए क्या-क्या चीजें जरूरी है।

Sarkari Naukri

इतने पदों पर निकली है भर्तियां

3214- कुल खाली पदों की संख्या

1155 पद- महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM)

1015 पद- लैब टेक्नीशियन

944 पद- असिस्टेंट रेडियोग्राफर

Sarkari Naukri...

आवेदन के लिए जरूरी जानकारी

राजस्थान में निकली इन भर्तियों (SIHFW Rajasthan Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति की उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 40 साल तक हो होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए राज्य सरकार के नवीनतम दिशा निर्देश के तहत आरक्षण की सुविधा मिलेगी। पोस्ट वाइज एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन का आपको इंतजार करना होगा।

जो भी उम्मीदवार इन भर्ती के लिए अप्लाई करना चाह रहे हैं और खुद को इसके लिए योग्स समझते हैं तो वो ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों से जुड़ी जरूरी जानकारी के लिए वेबसाइट sihfwrajasthan.com और rajswasthya.nic.in इस पर भी जाकर देखा देख सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement