IGNOU OPENMAT 2021: इग्नू ने एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

IGNOU OPENMAT 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने मैनेजमेंट, बीएड और नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। साथ ही एग्जाम के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।

Avatar Written by: April 7, 2021 4:02 pm
Exams

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने मैनेजमेंट, बीएड और नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। साथ ही एग्जाम के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। एमबीए प्रवेश परीक्षा ओपेनमैट, बीएड प्रवेश परीक्षा और बोस्ट बेसिक बीएससी (Nursing) कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली एंट्रेंस एग्जाम्स के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इससे संबंधित सारी जानकारी इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिल जाएगी। इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in है।

IGNOU

इग्नू ने उम्मीदवारों के लिए प्रवेश परीक्षाओं के लिए निर्देश भी जारी किये हैं। जो हम आपको नीचे लेख में बता रहे हैं। इन निर्देशों का पालन करना सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य हैं।

एग्जाम के लिए दिशा-निर्देश

— परिक्षा में ओमआर शीट भरने के लिए नीला या राला रंग का बॉल प्वाइंट पेन साथ ले जाएं।

— एग्जाम रुम में मोबाइल, कैलकुलेटर या इलेक्ट्रॉनिक गजेट आदि ले जाना मना है।

— एग्जाम सेंटर पर छात्रों को सुबह 09:15 बजे तक रिपोर्ट करना होगा और 10:30 बजे तक एंट्री होगी। इसके बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

— एडमिट कार्ड पर दिये ये निर्देशों का भी पालन अनिवार्य होगा।

बता दें कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने एमबीए प्रवेश परीक्षा ओपेनमैट, बीएड प्रवेश परीक्षा और बोस्ट बेसिक बीएससी (Nursing) कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली एंट्रेंस एग्जाम्स के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इससे संबंधित सारी जानकारी इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिल जाएगी। इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in है। जिन उम्मीदवारों ने इन कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वो इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना इग्नू एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर लें।

ऐसे करें डाउनलोड

— सबसे पहले उम्मीदवार इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

— फिर एडमिट कार्ड डाउनलोड पेज पर पहुंचें।

— इसके बाद अपनी सारी डिटेल भरें।

— ऐसे उम्मीदवार अपना हॉल टिकट स्क्रीन पर देख पाएंगे।

— एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद प्रिंट लें और सॉफ्ट कॉपी सेव कर लें।

Support Newsroompost
Support Newsroompost