Connect with us

Education

Government Job: आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट में असिस्टेंट समेत कई अन्य पदों पर निकली 3600 से अधिक भर्ती, लगभग डेढ़ लाख रुपये मिलेगा वेतन

Government Job: इच्छुक अभ्यर्थी आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। इसके लिए आपको hc.ap.nic.in पर लॉग इन करना होगा।

Published

on

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने कुल 3673 पदों पर भर्ती निकली हैं। आवेदन करने की आखरी तारीख 15 नवंबर है। इच्छुक अभ्यर्थी आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। इसके लिए आपको hc.ap.nic.in पर लॉग इन करना होगा।

किस पद पर कितनी वैकेंसी?

जूनियर असिस्टेंट में 681 पद की वैकेंसी है। जिला न्यायालयों मे कार्यालय अधीनस्थ के पद के लिए 1,520 वैकेंसी रिक्त है, प्रोसेस सर्वर के पद पर 439 वैकेंसी, फील्ड असिस्टेंट पर 158 वैकेंसी, आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय मे कार्यालय अधीनस्थ के पद पर सीधी भर्ती में 135 वैकेंसी, आशुलिपिक ग्रेड 3 में 114 वैकेंसी, जिला न्यायालयों के लिए कॉपिस्ट के पद पर 209 वैकेंसी, टाइपिस्ट जिला न्यायालयों के लिए टाइपिस्ट के पद पर 170 वैकेंसी, टाइपिस्ट के पद पर 16 वैकेंसी, असिस्टेंट के पद पर 14 वैकेंसी, परीक्षक के पद पर 13 वैकेंसी, सहायक अनुभाग अधिकारी के पद पर 13 वैकेंसी, परीक्षक के पद पर 112 वैकेंसी, कॉपिस्ट में 20 वैकेंसी, हल्के वाहन के लिए ड्राइवर के पद पर 20 वैकेंसी, कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर 11 वैकेंसी, अनुभाग अधिकारी/न्यायालय अधिकारी/जांच अधिकारी/लेखा अधिकारी के पद पर 9 वैकेंसी, रिकॉर्ड असिस्टेंट के पद पर 9 वैकेंसी, ड्राइवर के पद पर 8 वैकेंसी, ओवरसियर के पद पर 1 वैकेंसी, असिस्टेंट ओवरसियर के पद पर 1 वैकेंसी है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 12 वीं, ग्रेजुएशन की योग्यता होना आवश्यक है। आवेदन करने की आयु-सीमा 18 से 40 वर्ष तय की गई है। इन पदों के लिए अपेक्षित वेतन 57,100 – 1,47,760 रुपये प्रति माह निर्धारित किया गया है। भर्ती के लिए रिटन एग्जाम और  इंटरव्यू लिया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास योग्यता प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की होना अनिवार्य है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को शुल्क का भुगतान भी करना होगा, जिसमें सामान्य वर्ग को 800 रुपए और आरक्षित वर्ग को 400 रुपए की धनराशि जमा करनी होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement