KVS Admission 2021:केंद्रीय विद्यालय संगठन ने किया कक्षा 1 में दाखिले के लिए संशोधित शेड्यूल जारी, 23 जून को आएगी प्रोविजनल लिस्ट

KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya, Sangathan) ने कक्षा 1 में दाखिले के लिए संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। ये शेड्यूल केवीएस ने अपने आधिकारिक पोर्टल पर जारी किया है। जो kvsangathan.nic.in है।

Avatar Written by: June 10, 2021 5:11 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya, Sangathan) ने पहली कक्षा में दाखिले के लिए संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। ये शेड्यूल केवीएस ने अपने आधिकारिक पोर्टल पर जारी किया है। जो kvsangathan.nic.in है। इसके मुताबिक 2021-22 सत्र के लिए पहली कक्षा में दाखिले के लिए प्रोविजनल लिस्ट 23 जून, 2021 को जारी की जाएगी।

nursery student

वहीं दूसरी और तीसरी प्रोविजनल लिस्ट 30 जून को जारी की जाएगी। इसके बाद अगर सीटें खाली रह जाती हैं तो 5 जुलाई, 2021 को तीसरी सूची जारी होगी। इस संबंध में डिटेल्ड नोटिफिकेशन को पैरेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय पहली कक्षा की प्रोविजनल लिस्ट पहले 23 अप्रैल, 2021 को घोषित की जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सूची को टाल दिया गया था। पैरेंट्स ध्यान दें कि पहली वरीयता आरटीई या शिक्षा का अधिकार कोटा के तहत आने वाले छात्रों को दी जाएगी। इसके अलावा संगठन ने कक्षा 2 प्रवेश के लिए संशोधित कार्यक्रम भी जारी किया है।

nursery

इसके तहत दूसरी कक्षा की सूची की घोषणा 24 जून, 2021 को होगी। वहीं इस कक्षा में प्रवेश प्रक्रिया 25 जून से 30 जून, 2021 तक आयोजित की जाएगी। केवीएस प्रवेश प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए छात्र-छात्राओं के अभिभावक केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost