NEET 2020 Answer Key: नीट यूजी ‘आंसर की’ 28 सितंबर तक होगी जारी

NEET 2020 Answer Key: रिजल्ट से पहले एनटीए द्वारा नीट यूजी परीक्षा के लिए ‘आंसर की’ (Answer Key) जारी किया जाना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीट यूजी (NEET UG) के लिए ‘आंसर की’ (Answer Key) 28 सितंबर तक जारी होने की संभावना है।

Avatar Written by: September 24, 2020 9:43 pm
neet 2020

नई दिल्ली। एनटीए (NTA) ने नीट 2020 (NEET 2020) यूजी (UG) का आयोजन 13 सितंबर को किया था। देश भर के मेडिकल शिक्षा संस्थानों (Medical education institutes) में स्नातक कोर्सेस (Graduate courses) में प्रवेश के लिए ये परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा में शामिल हुए लाखों उम्मीदवार अब रिजल्ट (Result) के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, रिजल्ट से पहले एनटीए द्वारा नीट यूजी परीक्षा के लिए ‘आंसर की’ (Answer Key) जारी किया जाना है।

Student JEE NEET Corona

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीट यूजी के लिए आंसर की 28 सितंबर तक जारी होने की संभावना है। ऐसे में नीट परीक्षा के रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवार, आंसर की जारी होने के बाद अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं। आंसर की चेक करने के लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट, ntaneet.nic.in पर विजिट करना होगा। वहीं, नीट यूजी परीक्षा के नतीजे 12 अक्टूबर तक घोषित किए जाएंगे।

neet 2020

ऐसे करें डाउनलोड

आंसर की डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगइन करना होगा। वहीं, यदि किसी उम्मीदवार को जारी किए गए आंसर की पर आपत्ति होगी, तो इसे चुनौती देने का विकल्प भी एक तय समय सीमा के भीतर उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवार द्वारा ऑब्जेक्शन केवल ऑनलाइन मोड में स्वीकार किए जाएंगे और इसके लिए उम्मीदवार को प्रति प्रश्न के हिसाब से एक निश्चित राशि चुकानी होगी।