RPSC RAS Exam 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली आरएएस भर्ती, 28 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन

RPSC RAS Exam 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मंगलवार शाम को आरएएस भर्ती के लिए भर्ती निकाली है। जिसका नोटिफिकेशन आयोज ने जारी कर दिया है। इन परीक्षा का आयोजन कुल 988 पदों पर भर्ती के लिए किया जाएगा।

Avatar Written by: July 21, 2021 12:33 pm
Rajasthan Public Service Commission

नई दिल्ली। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मंगलवार शाम को आरएएस भर्ती के लिए भर्ती निकाली है। जिसका नोटिफिकेशन आयोज ने जारी कर दिया है। इन परीक्षा का आयोजन कुल 988 पदों पर भर्ती के लिए किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन 28 जुलाई से शुरू होंगे। जबकि लास्ट डेट 27 अगस्त होगी। उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in है।

ईडब्लूएस भी कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में ईडब्लूएस भी आवेदन कर सकते हैं। इन्हें आरक्षण के तहत आयु और आवेदन शुल्क में छूट मिलेगी। ये परिक्षा लिखित (प्रारंभिक और मुख्य) में होगी। इसके बाद उन्हें एक इंटरव्यू को भी पास करना होगा।

इन पदों पर होगी भर्ती

इन पदों में कुल 988 पदों पर नियुक्ति होगी। जिसमें राज्य सेवा के 363 पद और अधीनस्थ सेवा के 625 पद शामिल है।

आवेदन शुक्ल

इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल केंडिडेंट्स के लिए 350 रुपये का आवेदन शुल्क है। वहीं, ओबीसी और बीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है। वहीं, एससी-एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 150 रुपये है।

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए। वहीं, रिजर्व कैटेगरी के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost