उपन्यास ‘नैना’ संजीव पालीवाल की इस साल की सबसे रोमांचक सस्पेंस थ्रिलर, आप भी पढ़ें

उपन्यास का शीर्षक दिया गया है ‘नैना’। किताब को अपनी कलम से शब्दों के जरिए पन्ने पर उभारा है टीवी जगत के मशहुर पत्रकार संजीव पालीवाल ने।

Written by: February 12, 2020 4:55 pm

बदलते दौर के साथ साहित्य की विधा में बदलाव भी होता रहा है लेकिन इन सब के बीच अगर कुछ नहीं बदला तो वह है कलमकारों का जुनून, उनका लिखने के प्रति ईमानदारी, इनके लिखे शब्दों का बोल उठना, दिल तक पहुंचना और कलम से निकले शब्दों के जरिए दिलों पर राज करना। साहित्य ने समय के साथ खूब बदलाव देखे। कई नए विषय इस बीच साहित्य सृजन की श्रृंखला में जुड़ गए जैसे पर्यावरण, फोटो ब्लॉगिंग, ट्रैवलिंग के साथ कुछ और। लेकिन साहित्य में जिस एक विषय ने हमेशा पाठकों को रोमांचित किया वह है थ्रिलर।

Sanjeev Paliwal Naina

थ्रिलर एक ऐसा विषय है जिसपर तैयार की गई कथा के इर्दगिर्द पाठक अपने आप को महसूस करता है। बिल्कुल वैसे ही जैसे मानो उसके सामने पर्दे पर कोई चित्र उपस्थित हो। लेकिन इस सब के साथ रोमांच भी चरम पर होता है। आखिर अंततक इस पूरे शाब्दिक तानेबाने में क्या महसूस किया और आखिर में परिणाम क्या निकलेगा यह दोनों बातें पाठकों को वैचारिक और काल्पनिक दोनों तौर पर शब्दों की श्रृंखला और उनके आते जाते संयोग के साथ जोड़ते रहते हैं।

Naina Novel

इसी कड़ी में एक नई किताब इस बार पाठकों के बीच पहुंची। इस उपन्यास का शीर्षक दिया गया है ‘नैना’। किताब को अपनी कलम से शब्दों के जरिए पन्ने पर उभारा है टीवी जगत के मशहुर पत्रकार संजीव पालीवाल ने।

Sanjeev Paliwal Naina

साहित्य के सबसे बड़े महाकुंभ साहित्य आजतक 2019 के मंच से संजीव पालीवाल की इस किताब ‘नैना’ का लोकार्पण किया गया। संजीव पालीवाल ने इस दौरान बातचीत में बताया था कि ‘नैना’ में एक टीवी एंकर जिसका नाम नैना विश्वास है की हत्या के सारे सवालों के जवाब हैं।

Sanjeev Paliwal Naina Author

‘नैना’ की कहानी मीडिया के गलियारों के उस कोने की कहानी है, जो मीडिया के कैमरे और फ़्लैशलाइट्स के साथ टीवी की दुनिया की चमकदमक के पीछे की सच्चाइयों से आपको रूबरू कराती है। जानेमाने पत्रकार संजीव पालीवाल का यह पहला उपन्यास है। जिसको नाम दिया गया है नैना-एक अद्भुत मर्डर मिस्ट्री। एक न्यूज़ एंकर की हत्या। शक के दायरे में कई बडे लोग।

Sanjeev Paliwal Naina Author

अपराध-कथा उपन्यास ‘नैना’ से लेखन जगत में धूम मचाने वाले वरिष्ठ टीवी पत्रकार संजीव पालीवाल की किताब आप अमेजन से ऑनलाईन ऑर्डर करके हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे के लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा जहां से आप सीधे अमेजन के प्लेटफॉर्म में पहुंच सकते हैं और इस उपन्यास को पढ़ने के इच्छुक इसे यहां से बुक कराकर सीधे पा सकते हैं।

Amazon Link:- उपन्यास ‘नैना’ यहां से प्राप्त करें…

Sanjeev Paliwal Naina Jaipur Lit festival

यह उपन्यास जिस ‘नैना’ के इर्दगिर्द घूमती है वह भारत की सबसे पसंदीदा समाचार एंकर नैना वशिष्ठ हैं जिनकी हत्या उनके घर से 500 मीटर से कम दूरी पर होती है। जब वह अपने पड़ोस के पार्क में टहलने जाती हैं। नैना के बहुत सारे लोग प्रशंसक हैं और उससे ज्यादा लोग उससे ईर्ष्या करने वाले हैं। ऐसे में जब इस न्यूज एंकर की हत्या की जाती है तो स्वाभाविक रूप से संदिग्ध कई हैं, कई बड़े नाम भी इस हत्या के बाद सवालों के घेरे में आ जाते हैं… बाकि आप इस पूरी किताब को पढ़ने के बाद ही इस मर्डर मिस्ट्री को पूरी तरह से समझ पाएंगे और साथ ही आपको समझने का मौका मिलेगा की इस हत्या के पीछे किसका हाथ था।