केरल इंजीनियरिंग आर्किटेक्चर मेडिकल प्रवेश परीक्षा 2020 का परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

आज यानी गुरुवार को केरल इंजीनयरिंग आर्किटेक्चर मेडिकल प्रवेश परीक्षा (Kerala Engineering Architecture Medical entrance examination) का परिणाम जारी हो गया है।

Avatar Written by: September 10, 2020 4:05 pm
results

नई दिल्ली। आज यानी गुरुवार को केरल इंजीनयरिंग आर्किटेक्चर मेडिकल प्रवेश परीक्षा (Kerala Engineering Architecture Medical entrance examination) का परिणाम जारी हो गया है। आप रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ceekerala.gov.in पर देख सकते हैं।

UP-Board-12th Result

बता दें कि परीक्षा सीईई द्वारा 30 और 31 जुलाई को आयोजित की गई थी। दोनों पेपर्स के लिए करीब 71,742 कैंडीडेट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। सीईई के मुताबिक 56,599 छात्र इंजीनियरिंग स्ट्रीम में और 44,390 छात्र फार्मेसी परीक्षा के अंतर्गत पास हुए हैं।

bihar results

परीक्षा का परिणाम ऐसे करें चेक

पहले सीईई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। फिर होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट वाले लिंक को क्लिक करें। इसके बाद अब एक नया पेज खुल जाएगा जहां कैंडीडेट्स को अपना अप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और ऐक्सेस कोड डालना होगा। फिर लॉगइन पर क्लिक करें, स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिख जाएगा और इसे डाउनलोड कर लें।

रिजल्ट के बाद रैंक लिस्ट होगी जारी

जानकारी के लिए बता दें कि रिजल्ट के बाद रैंक लिस्ट को रिलीज किया जाएगा। 10 सितंबर को छात्रों द्वारा 12वीं कक्षा के अंकों को सब्मिट करने की आखिरी तारीख है। कईएएम रैंक लिस्ट इंजीनियरिंग एग्जाम में पाए गए अंकों और क्वालीफाइंग एग्जाम के फाइनल ईयर में पाए गए अंकों को बराबर वेटेज देकर बनाई जाती है।