Agniveer Result: खत्म हुई इंतजार की घड़ी! आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया, अभी देखें अपना परिणाम

Agniveer Result: इस मेडिकल टेस्ट में अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं व 10वीं पास के लिए – लंबाई कम से कम 169 सेमी और छाती 5 सेमी फुलाव के साथ 77 सेमी हो। कुछ राज्यों में लंबाई 170 तो कुछ में 165 तो कुछ में 163 ही मांगी गई है। इसलिए इस बारे में विस्तृत डिटेल अपने अपने एआरओ के नोटिफिकेशन में भी आप देख सकते हैं। अगर बात करें अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल की तो इसके लिए परीक्षार्थी की 162 सेमी लंबाई हो और छाती 5 सेमी फुलाव के साथ 77 सेमी होनी चाहिए।

Avatar Written by: May 20, 2023 3:37 pm

नई दिल्ली। भारतीय सेना में भर्ती को लेकर अग्निवीर स्कीम की लिखित परीक्षा का परिणाम सामने आ गया है। आपको बता दें कि परीक्षार्थी joinindianarmy.nic.in पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक अपने परिणाम को देख सकते हैं। जानकारी के अनुसार अभी तक सिलीगुड़ी, संबलपुर, कोलकाता, गोपालपुर, कटक, बहरामपुर, बिहार झारखंड भर्ती रैली, बैरकपुर एआरओ के घोषित किए गए हैं। अन्य एआरओ भी कुछ देर में परिणाम को घोषित करने जा रहे है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में पहले स्तर की स्क्रीनिंग के तहत पूरे देश में ऑनलाइन रूप से सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) ली गई थी। सीईई देश में 176 स्थानों पर 375 परीक्षा केंद्रों पर 17 अप्रैर से 26 अप्रैल लिखित परीक्षाएं आयोजित करवाई गई थीं।
आपको बता दें कि इस बार सेना ने हाल में अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की घोषणा की थी और बल में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को अब पहले ऑनलाइन सीईई के लिए उपस्थित होना होगा, उसके बाद शारीरिक फिटनेस फिर उसके बाद मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा।

अलग-अगल जगहों के परिणाम यहां देखें

एआरओ बैरकपुर : शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का परिणाम

एआरओ सिलीगुड़ी:  सिलीगुड़ी व सिक्किम के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का परिणाम

एआरओ संबलपुर: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का परिणाम

आरओ (मुख्यालय) कोलकाता: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का परिणाम

एआरओ गोपालपुर: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का परिणाम

एआरओ कटक: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का परिणाम

एआरओ बेरहामपुर: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का परिणाम

जानकारी के अनुसार इस मेडिकल टेस्ट में अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं व 10वीं पास के लिए – लंबाई कम से कम 169 सेमी और छाती 5 सेमी फुलाव के साथ 77 सेमी हो। कुछ राज्यों में लंबाई 170 तो कुछ में 165 तो कुछ में 163 ही मांगी गई है। इसलिए इस बारे में विस्तृत डिटेल अपने अपने एआरओ के नोटिफिकेशन में भी आप देख सकते हैं। अगर बात करें अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल की तो इसके लिए परीक्षार्थी की 162 सेमी लंबाई हो और छाती 5 सेमी फुलाव के साथ 77 सेमी होनी चाहिए।

 

Latest