Connect with us

Education

UGC NET 2020: परीक्षा तिथि बदली, जानें अब किस तारीख को होंगे एग्जाम

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के जून संस्करण की परीक्षा की तिथि में संशोधन किया गया है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने सोमवार, 14 सितंबर को पब्लिक नोटिस जारी किया।

Published

on

ugc net 2020

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के जून संस्करण की परीक्षा की तिथि में संशोधन किया गया है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने सोमवार, 14 सितंबर को पब्लिक नोटिस जारी किया। जिसके अनुसार यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा का आयोजन अब 24 सितंबर से किया जाएगा।

इससे पहले एनटीए ने यूजीसी नेट जून परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर से 18 सितंबर तक और फिर 21 सितंबर से 25 सितंबर 2020 तक करने की घोषणा की थी।

ugc net 2020

यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवार परीक्षा के लिए बने पोर्टल, ugcnet.nta.ac.in पर जारी नई परीक्षा तिथि से संबंधित नोटिस देख सकते हैं।

अन्य परीक्षाओं के चलते बदली डेट

यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा तिथि में संशोधन इसलिए किया गया क्योंकि जून 2020 में अन्य परीक्षाएं भी होनी है। अन्य परीक्षाओं की तिथि से क्लैश होने के कारण ये फैसला लिया गया है। इन परीक्षाओं में आईसीएआर एआईईए-यूजी/पीजी और एआईसीई-जेआरएफ/एसआरएफ (पीएचडी) 2020-21 शामिल हैं। इन परीक्षाओं का आयोजन 16, 17, 22 और 23 सितंबर 2020 को किया जाना है।

Exams

एजेंसी ने जानकारी दी कि कई परीक्षार्थियों ने दोनो ही परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन किया है और इनकी परीक्षा तिथियों में क्लैश होने के कारण वे एक ही परीक्षा दे पाएंगे।

Advertisement
Advertisement
mcd office
देश3 mins ago

MCD Mayor Election 2022: बीजेपी ने किया ये ‘खेला’ तो एमसीडी मेयर चुनाव में ‘आप’ को लग सकता है बड़ा झटका, समझिए आंकड़ों का गणित

मनोरंजन5 mins ago

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के शानदार एक्टर धर्मेंद्र का 87वां जन्मदिन आज, जब एक शर्ट ने एक्टर की बदल दी थी जिंदगी

UP By Election..
देश23 mins ago

UP By Election: मैनपुरी में आज सपा के लिए मुलायम की विरासत को बचाने का दिन, बीजेपी के लिए सपा का गढ़ ध्वस्त करने का मौका

Imran Khan
दुनिया24 mins ago

Imran Khan: बड़ी मुश्किल में घिरे पाक के पूर्व पीएम इमरान खान और पीटीआई के नेता, चलेगा आपराधिक केस

ram gopal
मनोरंजन29 mins ago

Ram Gopal Varma: जमीन पर बैठ चाटे एक्ट्रेस के पैर, राम गोपाल वर्मा ने की अजीबोगरीब हरकत, वीडियो देख चकराया यूजर्स का दिमाग

Advertisement