Connect with us

Education

UGC-NET Results 2022: यूजीसी नेट रिजल्ट डेट का हुआ ऐलान, इस दिन जारी होंगे नतीजे, चेयरमैन ने दी जानकारी

UGC Net Result 2022: इससे पहले एनटीए ने परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दिया था। 05 नवंबर को एग्जाम के रिजल्ट की तारीख का एलान हुआ है। आइए हम आपको बताते हैं कि इसके परिणाम की घोषणा के लिए उम्मीदवारों को क्या करना होगा और कैसे अपने आंसर शीट को देख पाएंगे।

Published

on

नई दिल्ली। परीक्षा देने के बाद उम्मीदवार को अपने परिणाम के घोषणा का इंतजार रहता हैं। वहीं एक सरकारी परीक्षा एनटीए की यूजीसी नेट परीक्षा हुए थे  जो कि दो चरणों में हुई थी। इस परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार था वो इंतजार की घड़ियां अब खत्म हुई क्योंकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ने अब रिजल्ट की तारीख का एलान कर दिया है। इससे पहले एनटीए ने परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दिया था। 05 नवंबर को एग्जाम के रिजल्ट की तारीख का एलान हुआ है। आइए हम आपको बताते हैं कि इसके परिणाम की घोषणा के लिए उम्मीदवारों को क्या करना होगा और कैसे अपने आंसर शीट को देख पाएंगे।

05 नवंबर को होंगे परिणाम

एनटीए द्वारा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के परिणाम की घोषणा 05 नवंबर को घोषित होंगे। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in/ पर जाकर अपना परिणाम देख सकती है। जो उम्मीदवार एनटीए ने यूजीसी नेट के चौथे आंसर-की 2022 में जारी कर दी गई है, जो भी कैंडिडेट चरण 4 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, वे आंसर-की एनटीए यूजीसी की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार  गैर वापसी योग्य शुल्क जमा करके आंसर-की पर अपनी आपत्तियां उठाने की अनुमति दी जाएगी। हर आपत्ती पर 200 रूपये का चार्ज है। आपको अपने रिजल्ट को देखने के लिए उम्मीदवार को अपने एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जानकारी होनी आवश्यक हैं क्योंकि इसके आधार पर ही कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन कर पाएंगे।

चलिए हम आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार से अपने रिजल्ट को देख पाएंगे। आपको बस इन स्टेप्स को करना हैं फॉलो-

  • एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in या रिजल्ट पोर्टल ntaresults.nic.in पर क्लिक करें।
  • इसके बाद होम पेज पर जाकर या स्कोरकार्ड देखने के लिए ऊपर दिए लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण पर पूछे गए सभी डिटेल्स को भर दें।
  • इसके बाद इसको सबमिट करें और अपने स्कोर देखें
  • इसके बाद आप इस रिजल्ट पेज का प्रिंट आउट निकाल लें।
Advertisement
Advertisement
Advertisement