उत्तराखंड बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

उत्तराखंड बोर्ड ने आज 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। सुबह 11 बजे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड कार्यालय में रिजल्ट घोषित किया गया।

Written by: July 29, 2020 11:45 am

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड ने आज 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। सुबह 11 बजे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड कार्यालय में परीक्षाफल घोषित किया। इस वर्ष हाईस्कूल में 147588 और इंटर में 119216 परीक्षार्थी शामिल हुए। कुल 2 लाख 66 हजार 804 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी।

result

ये हैं 10वीं-12वीं के टॉपर्स

इंटरमीडिएट में जसपुर की ब्यूटी वत्सल ने उत्तराखंड टॉप किया है। वहीं दूसरे स्थान पर नैनीताल के युगल जोशी हैं। हाईस्कूल में टिहरी के गौरव सकलानी ने उत्तराखंड टॉप किया है। रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर जारी नहीं हुआ, क्योंकि यह वेबसाइट खराब है, जिसकी वजह से सिर्फ एनआईसी की वेबसाइट पर ही परीक्षा परिणाम देखा जा सकता है।

mat result

NIC की वेबसाइट पर ही देखा जा सकता है रिजल्ट

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि बोर्ड की वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in पिछले एक माह से खराब है। वेबसाइट सही कराने के लिए कई बार पत्राचार किया जा चुका है, लेकिन अब तक वेबसाइट सही नहीं हो पाई है। ऐसे में अब uaresults.nic.in पर रिजल्ड अपलोड किया गया है।