Sushant Case : एम्स के डॉक्टरों को सुशांत के विसरा से मिले केमिकल ट्रेसेज

Sushant Case: बॉलीवुड के दिवगंत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) के हाथ अभी तक कोई खास सबूत नहीं लगा है। जिसके चलते ये केस कोई खास दिशा नहीं ले पाया है।

Avatar Written by: September 22, 2020 11:10 am
sushant FI

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिवगंत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) के हाथ अभी तक कोई खास सबूत नहीं लगा है। जिसके चलते ये केस कोई खास दिशा नहीं ले पाया है। सीबीआई की टीम को अब तक कोई ऐसा सुराग हाथ नहीं लगा है, जिससे कहा जा सके कि उनकी हत्या हुई थी। हालांकि अब इस मामले में सुशांत (Sushant Case) के विसरा (Viscera) की जांच करने वाले एम्स (AIIMS) के डॉक्टरों को उनके विसरा से कुछ केमिकल ट्रेसेज (Chemical Traces) मिले हैं।

sushant cbi

लेकिन अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है। हम आपको एम्स के रिकॉर्ड के मुताबिक विसरा एक्सट्रैक्शन और फॉरेन्सिक फाइन्डिंग्स के कुछ तथ्य बताएंगे।

विसरा के लिए सुशांत के शरीर के इन हिस्सों को किया गया था सीज-

1. पेट का हिस्सा

2. खाने के साथ छोटी आंत का हिस्सा

3. 1/3 लिवर का हिस्सा

4. गॉलब्लैडर का हिस्सा

5. 1/2 दोनों तरफ की किडनी

6. 10 ML खून

7. स्कैल्प हेयर

sushant fi

जांचकर्ताओं को सुशांत के विसरा से कुछ केमिकल ट्रेसेज मिले हैं। इन केमिकल ट्रेसेज की सुशांत की मौत में कोई भूमिका थी या नहीं? ये सीबीआई के जांचकर्ता अभी तक की जांच और आगे होने वाली जांच के बाद तय करेंगे। एम्स की फारेन्सिक टीम इन केमिकल्स की फाइन्डिग सीबीआई को देगी, उन्हें इस बारे में पूरी तरह ब्रीफ भी किया जाएगा।

सीबीआई के अधिकारी आगे की जांच के बाद तय करेंगे कि इसका संबंध सुशांत की मौत से था या नहीं। हालांकि किसी तरह के ट्रेडिशनल जहर के ट्रेसेज नहीं मिले हैं। अभी तक एम्स की जांच खत्म नहीं हुई है। जांच जारी है, इसी के चलते मेडिकल बोर्ड की मीटिंग को टाला गया है। मेडिकल बोर्ड की बैठक इस हफ्ते होने की संभावना है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost