Connect with us

मनोरंजन

किसान आंदोलन को समर्थन करने वाली विदेशी हस्तियों के खिलाफ मैदान में उतरे अक्षय-अजय, ऐसे दिखाया आईना

India Against Propaganda: इस बीच किसान आंदोलन को समर्थन करने वाली विदेशी हस्तियों को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, अजय देवगन ने आईना दिखाने की कोशिश की है। 

Published

on

rihana Ajay Devgun akshay kumar

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। किसानों के आंदोलन को 2 महीनों से अधिक वक्त हो चुका है। प्रदर्शनकारी किसानों की मांग है कि जब तक ये कानून वापस नहीं होंगे। वे यह आंदोलन नहीं खत्‍म करेंगे। एक ओर जहां कुछ विपक्षी पार्टियां भी किसानों के समर्थन में उतर चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ अब उनके इस आंदोलन को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी समर्थन मिलने लगा है। पॉप स्टार रिहाना (Rihanna), लेबनानी-अमेरिकी पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा, पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग समेत कई विदेशी हस्तियों ने भारत में चल रहे किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

farmer protest

इस बीच किसान आंदोलन को समर्थन करने वाली विदेशी हस्तियों को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar), सुनील शेट्टी (Suniel Shetty), अजय देवगन (Ajay Devgn) ने आईना दिखाने की कोशिश की है। अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा, ‘किसान हमारे देश का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उनके मुद्दों को हल करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। मतभेद पैदा करने वाले किसी व्यक्ति पर ध्यान देने के बजाय एक सौहार्दपूर्ण संकल्प का समर्थन करें।’

अक्षय कुमार के अलावा अजय देवगन और सुनील शेट्टी ने भी इस मसले पर ट्वीट किया है। अजय देवगन ने लिखा है, भारत और भारत की पॉलिसीज के खिलाफ किसी झूठे प्रोपागैंडा में मत आइए। इस घड़ी में बिना किसी झगड़े के एकजुट होने की जरूरत है।

डायरेक्टर करण जौहर ने भी इस बार किसान मुद्दे पर विदेशी प्रोपेगेंडा की निंदा की है।

किसान आंदोलन को समर्थन करने वाले अंतरराष्ट्रीय हस्तियों को भारतीय विदेश मंत्रालय की नसीहत

वहीं किसान आंदोलन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थन मिलने पर विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया सामने आई है। इतना ही नहीं भारतीय विदेश मंत्रालय ने किसान आंदोलन को समर्थन करने वाले अंतरराष्ट्रीय हस्तियों को नसीहत भी दी है। बुधवार को विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि, ‘सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और कमेंट्स से लुभाने का तरीका, खासकर जब मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों द्वारा किया गया हो तो यह न तो सटीक है और न ही जिम्मेदाराना है।’

 

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement