Connect with us

मनोरंजन

Boycott Bollywood: ऋचा चड्ढा के बयान के बाद शुरू हुआ बॉयकॉट बॉलीवुड, अली फज़ल की फुकरे 3 निशाने पर

Boycott Bollywood: इन स्टार्स के कारण एक पूरा वर्ग कहीं न कहीं निशाना बन जाता है और अब हालिया निशाना बना है, “बॉलीवुड” और महिला एक्टर ऋचा चड्ढा। क्या है पूरा मामला, बताते हैं।

Published

नई दिल्ली। ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) एक बार फिर विवादों से चौतरफा घिर गई हैं। उन पर सेना के अपमान का आरोप लग रहा है। जिसके चलते बॉयकॉट बॉलीवुड (Boycott Bollywood) एक बार फिर से शुरू हो गया है। ये तो खबर हो गई। अब मुद्दे पर आते हैं। अक्सर बॉलीवुड कलाकारों या किसी भी अन्य क्षेत्र के कलाकारों को ये नसीहत दी जाती है कि, वो राजनीति से दूर रहें। लेकिन पिछले कुछ सालों से देखा जा रहा है जहां बड़े स्टार्स राजनीति से या फिर विवादित मामलों से दूरियां बनाकर रखते हैं, वहीं कुछ अन्य कलाकार जो अभी स्टार वाले पद को हासिल नहीं कर सके हैं वो अक्सर राजनीतिक मामलों और विवादित विषयों को ढूंढकर उनमें घुसने का प्रयास करते हैं। अब ऐसा क्यों हैं ? इस पर व्यक्तिगत रूप से कोई पूर्वानुमान लगाना उचित नहीं है। लेकिन इन स्टार्स के कारण एक पूरा वर्ग कहीं न कहीं निशाना बन जाता है और अब हालिया निशाना बना है, “बॉलीवुड” और महिला एक्टर ऋचा चड्ढा। क्या है पूरा मामला, बताते हैं।

असल में आज से कुछ दिन पहले 22 नवंबर 2022 को भारतीय सेना (Indian Army) के उत्तरी कमान के कमांडर-इन-चीफ उपेंद्र द्विवेदी ने एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा,“अगर सरकार आदेश देती है तो वो पकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वैसे लेने के लिए तैयार हैं।” कमांडर इन चीफ ने एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए ये बात कही थी। कमांडर-इन-चीफ के इस ट्वीट को कई व्यक्तियों और लेखकों ने रिट्वीट किया था। कश्मीरनामा लिखने वाले लेखक अशोक कुमार पांडेय ने भी इस विषय पर व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए लिखा था
“सेना POK पर आक्रमण कर कब्ज़ा करने को तैयार है। फिर रोक कौन रहा है ? शुभस्य शीघ्रम होना चाहिए, ये काम। मुझे तो बाल्टिस्तान और गिलगित के खूबसूरत पहाड़ देखने हैं, इलाका देश में शामिल हो तो घूमने जाऊं”

अपने अन्य ट्वीट में उन्होंने यह भी लिखा “भारतीय सेना तो सरकार के निर्देश के लिए हमेशा तैयार रहती है। दुनिया की सबसे प्रोफेशनल फौजों में से एक है हमारी फ़ौज। हां चुनाव के समय इस तरह के बयानों का कोई अर्थ नहीं। किसी भी मामले की बात अंततः तो गोणीय स्तर पर होगी।”

कमांडर-इन-चीफ के इन बयानों पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। लेकिन कलाकार ऋचा चड्ढा ने इस विषय पर विवादित बयान देकर अपने लिए मुसीबत खड़ी कर ली है। असल में ऋचा ने, उपेंद्र द्विवेदी के उस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है,”Galwan says hi” यानी गलवान हाय कहता है। जिसके बाद से लोग, लगातार ऋचा चड्ढा के इस ट्वीट की आलोचना कर रहे हैं और बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेंड भी शुरू हो गया है। इसके अलावा कुछ लोगों का कहना है कि ऋचा चड्ढा को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा जब अली फज़ल और ऋचा चड्ढा की फिल्म फुकरे 3, के लिए सिनेमाघर खाली पड़े होंगे। हालांकि ऋचा ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है।

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल एक दूसरे के साथ कुछ महीने पहले ही शादी के  बंधन में बंधे हैं। ऋचा चड्ढा और अली फज़ल दोनों ही फुकरे 3 में साथ में दिखने वाले हैं और लोग ऋचा चड्ढा और उनकी आने वाली फिल्म फुकरे 3 दोनों पर हमलावर हैं। लोगों का कहना है कि उनकी फिल्म को कोई भी देखने नहीं जाएगा, क्योंकि उन्होंने (ऋचा चड्ढा) देश की सेना का अपमान किया है।

इसके अलावा बॉयकॉट बॉलीवुड पहले ही चलता चला आ रहा है। लोगों को बॉलीवुड स्टार के बयान और उनकी फिल्मों में दिखाए कंटेंट से समस्या है। ऐसे में ऋचा चड्ढा के बयान आने के बाद पूरा बॉलीवुड, एक बार फिर बॉयकॉट के निशाने पर है। नीचे आप यूजर्स के द्वारा दी गई प्रतिक्रिया देख सकते हैं।

एक यूजर ने लिखा है इसीलिए बॉयकॉट बॉलीवुड की जरूरत है।

एक ने लिखा है कि आपकी अगली फिल्म फुकरे 3 आना बाकी है। इंतज़ार करिए और देखिए।

एक ने लिखा है कि सेना पर हास्यप्रद टिप्पणी करना असहनीय है।

एक यूजर ने लिखा है कि उन्हें भारतीय सेना पर गर्व है और वो बॉलीवुड को बॉयकॉट कहते हैं जो कभी भी सेना का अपमान करने में चूकते नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement