Connect with us

मनोरंजन

Brahmastra Part 2: ब्रह्मास्त्र फिल्म के निर्देशक Ayan Mukerji ने बताया कब रिलीज़ होगी ब्रह्मास्त्र – भाग 2

Brahmastra Part 2: ब्रह्मास्त्र फिल्म के निर्देशक Ayan Mukerji ने बताया कब रिलीज़ होगी ब्रह्मास्त्र – भाग 2 ऐसे में इस फिल्म के दूसरे और तीसरे अध्याय की चर्चा भी जारी है। अयान मुखर्जी ने भी ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 (Brahmastra Part 2) के रिलीज़ को लेकर बयान दिया है। यहां हम वही बताने का प्रयास करेंगे।

Published

on

नई दिल्ली। ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) जब रिलीज़ नहीं हुई थी तभी सबसे ज्यादा चर्चा में बनी हुई थी। अब फिल्म रिलीज़ हुए कई दिन गुजर गए हैं। ब्रह्मास्त्र फिल्म की कुछ लोगों ने तारीफ की थी तो कुछ लोगों ने इसे नापसंद किया था। दर्शकों का मानना है इस फिल्म में कहानी के नाम पर कुछ नहीं था सिर्फ वीएफएक्स (VFX) के द्वारा कहानी को कहने की कोशिश की गई थी। जबकि दर्शकों से ये वादा किया गया था कि निर्देशक अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) इस फिल्म में भारतीय इतिहास (Indian History And Culture) और अध्यात्म (Spirituality) से जुड़ी कहानी दिखाने वाले हैं। अध्यात्म और इतिहास से जुड़ी कहानी तो खैर फिल्म में नहीं देखने को मिली लेकिन वीएफ़एक्स का ऐसा प्रयोग भारत में पहली बार हो रहा था। जिसके कारण कई दर्शकों ने फिल्म को सराहा भी है। ऐसे में इस फिल्म के दूसरे और तीसरे अध्याय की चर्चा भी जारी है। अयान मुखर्जी ने भी ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 (Brahmastra Part 2) के रिलीज़ को लेकर बयान दिया है। यहां हम वही बताने का प्रयास करेंगे।

ब्रह्मास्त्र फिल्म को लेकर काफी हंगामा देखने को मिला है। पहले उस फिल्म को लेकर बॉयकॉट चलता रहा। उसके बाद क्रिटिक और दर्शकों ने उस फिल्म की कहानी को भी खराब बताया। ये सब चल ही रहा था की मेकर्स की तरफ से इस फिल्म के झूठे आंकड़े प्रस्तुत किये जाने लगे (ऐसा दर्शक और कई जानकारों का मानना है)। दर्शकों ने उन आंकड़ों का भी खंडन किया। तमाम तरीकों के बाद भी फिल्म अभी अपने लागत के आंकड़े तक पहुंच नहीं पाई है। लेकिन अब इस फिल्म को लेकर अलग ही मत बनने लगे हैं। अब इस फिल्म के दूसरे भाग की चर्चा जोरों से होने लगी है। जिसे लेकर अयान मुखर्जी का बयान भी सामने आया है।

अयान मखर्जी का मानना है कि ब्रह्मास्त्र फिल्म के पहले भाग आने के बाद दूसरे भाग के आने के लिए कम से कम तीन वर्ष का समय लगता है। अयान का मानना है कि भारत जैसे बड़े देश में, छह महीने बेहद आसानी से गुजर जाते हैं। इसके अलावा अयान मुखर्जी ये भी बताते हैं कि वो बहुत खुश होंगे अगर वो अगले साल तक ब्रह्मास्त्र को बना सकें। अगर वो अगले साल तक ब्रह्मास्त्र बना पाते हैं तो वो गर्व का अनुभव करेंगे। अयान कहते हैं,
“ब्रह्मास्त्र को भारत में बनाना क्योंकि ये पूरी तरह से भारत में बनाई गई फिल्म है। यह एक बड़ी चुनौती है। समान गुणवत्ता (Same Vfx Quality), अच्छे हास्यात्मक संवाद और बेहतरीन कहानी (Juicy Storytelling)  के साथ फिल्म का निर्माण करना काफी चुनौतीपूर्ण है।”

पहले भी अयान ने संवाद को लेकर बताया है कि ब्रह्मास्त्र फिल्म के संवाद आजकल कल की युवा पीढ़ी के संवाद हैं जिसे वो और उनके सहलेखक (Co-Writer) हुसैन दलाल ने साथ मिलकर लिखा है। फिल्म के बजट को लेकर भी बताया जा रहा है कि इस फिल्म का कुल बजट तीनो फिल्म के निर्माण में लगने वाले बजट को जोड़कर बताया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement