एक बार फिर हुआ नेटफ्लिक्स पर बवाल, जानें क्यों ट्रेंड हो रहा #BoycottNetflix

एक बार फिर वीडियो प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर बवाल सामने आया है। इस बार ये बवाल नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘कृष्णा एंड हिज लीला’ को लेकर हुआ है। इस फिल्म पर हिन्दुओं की धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ करने का आरोप है।

Written by: June 29, 2020 1:11 pm

नई दिल्ली। एक बार फिर वीडियो प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर बवाल सामने आया है। इस बार ये बवाल नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘कृष्णा एंड हिज लीला’ को लेकर हुआ है। इस फिल्म पर हिन्दुओं की धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ करने का आरोप है।

आरोप है कि इस फिल्म में घर-घर में पूजे जाने वाले भगवान श्री कृष्ण का मजाक उड़ाया गया है। उनके नाम वाले एक किरदार को वुमेनाइजर दिखाया गया है। इसीलिए ये नया बवाल शुरू हु। इस फिल्म में खास बात यह है कि फिल्म निर्माताओं में बाहुबली के भल्लालदेव यानि राणा दग्गूबटी भी शामिल हैं, जिसकी वजह से राणा भी लोगों के गुस्से के निशाने पर हैं।

इस फिल्म में एक कृष्णा नाम के लड़के के ढेरों अफेयर्स की कहानी दिखाई गई है, जिससे देशभर के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। लोग फिल्म के किरदार कृष्णा की तुलना भगवान श्री कृष्ण से कर रहे हैं। लोग ये तुलना इसलिए भी कर रहे हैं क्योंकि फिल्म में कृष्णा की एक्स गर्लफ्रेंड का नाम राधा है।

बता दें कि कृष्ण एंड हिज लीला एक तेलुगु फिल्म है, जिसे रविकांत पेरेपु ने डायरेक्ट किया है। इसमें सिद्धू जोनलगड्डा और श्रद्धा साईंनाथ मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह कृष्ण नाम के एक युवक के उलझे हुए प्रेम और प्रेम में उलझन की कहानी है। इसमें दो फीमेल किरदारों के नाम सत्यभामा और राधा हैं। ये फिल्म 25 जून को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गयी है। इस बात को लेकर लोग काफी नाराज हैं और सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे है साथ ही नेटफ्लिक्स को बॉयकॉट करने के लिए भी कह रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, ”क्या आप लोग जानबूझकर हमारे महान हिंदू भगवान कृष्ण को अपमान कर रहे हैं, जिन्होंने मानवता को भगवदगीता दी। राणा दग्गूबटी ने आपने ऐसा क्यों किया। आपने कृष्ण को एक वुमेनाइजर के रूप में कैसे दिखा दिया। एक अन्य यूजर ने कृष्ण किरदार को इस तरह दिखाये जाने के साथ राधा के नाम पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इसे एक पूरे सुमदाय के खिलाफ प्रोपेगंडा बताया।”

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ”हर एक को सबक सिखाएंगे जो हिन्दुओं के खिलाफ बोलेगा।”

एक और यूजर ने लिखा, ”नेटफ्लिक्स हिंदू समुदाय का सम्मान नहीं करता। उन्हें सिर्फ़ विवादित विषय दिखाने से मतलब है, ताकि प्रचार मिले। इससे वो कमाई करते हैं। और भी कई यूजर्स ने कृष्ण नाम के किरदार के ऐसे प्रदर्शन पर रोष व्यक्त किया है।”