Connect with us

मनोरंजन

Boycott Brahmastra: अब होगा ब्रह्मास्त्र का बॉयकॉट और तेज़ क्योंकि Karan Johar के प्रोडक्शन हाउस की कर्मचारी ने राइट विंग के लोगों पर की अभद्र टिप्पणी

Boycott Brahmastra: अब होगा ब्रह्मास्त्र का बॉयकॉट और तेज़ क्योंकि Karan Johar के प्रोडक्शन हाउस की कर्मचारी ने राइट विंग के लोगों पर की अभद्र टिप्पणी लगातार ऐसे कमेंट और बातें कर रहे हैं जो अशोभनीय हैं। करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ब्रह्मास्त्र कुछ ही दिन में आ रही है लेकिन अगर आप, उनके यहां बड़े-बड़े पद पर बैठने वाले लोग की सोच, सुनेगे तो हैरान रहे जायेंगे। यहां हम आपको इसी बारे में बताएंगे।

Published

on

नई दिल्ली। ब्रह्मास्त्र का बॉयकॉट #BoycottBrahmastra जोर से हो रहा है। इतने तगड़े से की ऐसा लगता है ये फिल्म एक बड़ी फ्लॉप होने वाली है। फिल्म से जुड़ी हुई कंट्रोवर्सी लगातार सामने आ रही हैं। कभी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का कोई बयान आ जाता है तो कभी रणबीर (Ranbir Kapoor) की कोई वीडियो वायरल हो जाती है। इन फिल्मों का बॉयकॉट इसलिए हो रहा है क्योंकि सबने मिलकर बॉलीवुड को जो खराब किया है वो चिंतनीय है। बॉलीवुड ने हमेशा हिन्दू धर्म (Anti Hindu) पर मजाकिया टिप्पणी की हैं। हमेशा हिन्दू धर्म का मजाक बनाने की कोशिश करी है। भारतीय संस्कृति (Anti Indian Culture Movie) को चोट पहुंचाई है। भारतीय संस्कृति में विदेशी संस्कृति (Hollywood Culture) को घोला है। तमाम देशविरोधी और संस्कृति विरोधी हरकतें की हैं। जिसका असर आज के युवाओं पर हुआ है। इतिहास को तोड़कर दिखाया है। इन्हीं कई कारणों से बॉलीवुड और उनकी फिल्मों का बहिष्कार हो रहा है। इस पर भी बॉलीवुड वाले समझ नहीं रहे हैं लगातार ऐसे कमेंट और बातें कर रहे हैं जो अशोभनीय हैं। करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ब्रह्मास्त्र कुछ ही दिन में आ रही है लेकिन अगर आप, उनके यहां बड़े-बड़े पद पर बैठने वाले लोग की सोच, सुनेगे तो हैरान रहे जायेंगे। यहां हम आपको इसी बारे में बताएंगे।

करण जौहर जो की ब्रह्मास्त्र फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे है। उनके प्रोडक्शन का नाम है धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production)। जहां पर ऊंचे पद पर काम करती हैं श्रीमी वर्मा (Shreemi Verma)। जब ये करण (Karan Johar) के साथ काम करती हैं तो जाहिर है कि कई प्रोजेक्ट पर सलाह देती होंगी, निर्णय लेती होंगी। जिस प्रकार की इनकी भाषा है, जिस प्रकार की इनकी विचारधारा है, जाहिर है अपनी फिल्म में भी वही समवेषित करती होंगी। हाल ही में इनके कुछ ट्वीट वायरल हो रहे हैं जो इन्होने समय समय पर ट्वीटर पर किया है। श्रीमी वर्मा ने लिखा है-

“जितने भी सनातनी लोग/ भक्त लोग या कह लें हिन्दू लोग होते हैं उन सभी का गुप्तांग छोटा होता है जिसमें ऊर्जा नहीं होती है।”

श्रीमी वर्मा इस पर भी नहीं रुकीं और जब उनका खूब विरोध होने लगा तो उन्होंने  सनातनियों की, हिन्दू धर्म के लोगों की मां को भी नहीं छोड़ा। लगातार वो भक्त शब्द का इस्तेमाल करती रहीं। लेकिन क्या वो भक्त शब्द का मतलब भी समझती हैं? हिन्दू धर्म में भक्त एक बहुत उच्च परम्परा है। भक्त बनना हर किसी के बस की बात नहीं है। लेकिन आजकल भक्त शब्द को इस तरह से प्रयोग किया जा रहा है की उस शब्द का खुद का कोई मूल्य नहीं बचा है। लोगों का कहना है किसी और धर्म के बारे में कुछ भी छोटी सी बात बोल दो तो सिर तन से जुदा कर दिया जाता है। लेकिन भक्त धर्म का इस तरह से मजाक उड़ाया जाता है बल्कि इतने भद्दे तरीके से उड़ाया जाता है। भक्त शब्द को गुप्तांग से जोड़ा जाता है। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। करण जौहर के साथ ऐसे ही लोग काम करते हैं ? जो ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं। जो भक्तों का, सनातनी का मजाक उड़ाते हैं।

श्रीमी वर्मा, करण जौहर के प्रोडक्शन में बतौर डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करती हैं। इसके अलावा श्रीमी वर्मा ने अपने पिता को पहले ही संघी घोषित किया हुआ है। लोगों का कहना है जो अपने पिता का मजाक उड़ा सकती है वो फिर हिन्दू धर्म और उनके लोगों का उड़ाने में क्यों हिचकिचाएगी।

हिन्दू पौराणिक ग्रंथों में आज के समय में जब भक्ति को ही उच्च साधन माना गया है तब भक्त का ऐसा अपमान, हिन्दू धर्मग्रंथों का भी अपमान है। पहले ही हमने आपको बताया था की करण जौहर की फिल्म का नाम ड्रैगन था जिसमें रूमी से जुड़ी कहानी को दिखाया जाना था। लेकिन बाद में इस नाम को बदलकर ब्रह्मास्त्र किया गया जिससे सिर्फ नाम बदलकर वो दिखाया जा सके, जो वो दिखाना चाहते हैं। जिससे एक बार फिर हिन्दू धर्म को नीचे करा जा सके। इसके बाद से करण जौहर की फिल्म का विरोध तेज़ हो गया है और लोग कहने लगे हैं की अगर इतने अपमान के बाद भी लोग फिल्म देखने के लिए जाएं तो लोग बेवकूफ हैं। हालांकि अब श्रीमी वर्मा ने अपने अकाउंट को प्राइवेट कर दिया है। पहले भी वो ऐसी भाषा का प्रयोग कर चुकी हैं जो हिन्दू धर्म और संस्कृति के विरोध में होता है और वही अभी वो करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन में काम करती हैं, जहां धर्म का उत्थान नहीं बल्कि मजाक उड़ाया जा रहा है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement