Sushant Case: आज एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट बताएगी सुशांत की मौत का सच

Sushant Case : बॉलीवुड के दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का सच हर कोई जानना चाहता है। ये सच जल्द लोगों के सामने आएगा। दरअसल, आज एम्स (AIIMS) की फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) अपनी रिपोर्ट सीबीआई (CBI) को सौंपने जा रही है।

Avatar Written by: September 20, 2020 8:58 am
sushant FI

मुंबई। बॉलीवुड के दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का सच हर कोई जानना चाहता है। ये सच जल्द लोगों के सामने आएगा। दरअसल, सुशांत अपने बांद्रा वाले फ्लैट पर फांसी के फंदे पर मृत पाए गए थे। जिसे मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने जांच के दौरान आत्महत्या बताई। लेकिन उनके परिवार और दोस्तों का लगातार ये कहना था कि वो आत्महत्या कर ही नहीं सकते। जिसके बाद ये केस सीबीआई (CBI) को सौंपा गया। सीबीआई की टीम ने जांच शुरू की, जिसके चलते वो सुशांत के घर गई और क्राइम सीन रीक्रिएट किया। उस समय सीबीआई के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) भी साथ थी। इसके बाद जांच आगे बढ़ी और आज एम्स की फॉरेंसिक टीम अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंपने जा रही है।

sushant fi

एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख (प्रोफेसर) डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया हम मेडिकल बोर्ड की बैठक के बाद CBI को इस मामले की रिपोर्ट सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि यह बिना किसी भ्रम या संदेह के अंतिम निष्कर्ष होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल ये मामला कोई में विचाराधीन है कि इसलिए हम इस रिपोर्ट से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं दे सकते हैं।

Sushant Rhea

सील बंद लिफाफे में दी जाएगी रिपोर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक डॉ सुधीर गुप्ता के दफ्तर के बाहर एक पोस्टर लगा दिया गया है, जिसमें इस बात की जानकारी लिखी गई है की सुशांत सिंह और सीबीआई जांच से जु़ड़ा ये मसला काफी संवेदनशील है, लिहाजा इस मसले पर कोई जानकारी किसी भी मीडिया से जुड़े या अन्य लोगों को नहीं दी जाएगी। इस पूरे मसले पर जो रिपोर्ट तैयार होगी, उसे सिलबंद लिफाफे में सीबीआई टीम को ही दिया जाएगा।

sushant singh rajput

7 सितंबर को एम्स की फॉरेंसिक टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत में जहर की जांच के लिए विसरा टेस्ट किया था। सुशांत के 20 प्रतिशत विसर की ही जांच फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम कर सकी है क्योंकि 80 फीसदी विसरा का इस्तेमाल मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में कर लिया था। सुशांत​ सिंह राजपूत के परिजनों का कहना है कि​ सुशांत ने सुसाइड नहीं किया है और ये हत्या का मामला है। इस मामले में सुशांत के परिवारवालों ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बनाया है।