Lata Mangeshkar Award: PM मोदी समेत बॉलीवुड के इन स्टार्स को मिलेगा लता मंगेशकर अवार्ड, आशा पारेख-जैकी श्रॉफ का नाम शामिल

Lata Mangeshkar Award: बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस आशा पारेख और जैकी श्रॉफ को भी इस सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। एक बयान में लता मंगेशकर के परिवार ने कहा कि लता मंगेशकर के सम्मान और स्मृति में इस साल से पुरस्कार देने की शुरुआत की जाएगी और पहला पुरस्कार पीएम मोदी को दिया जाएगा।

Avatar Written by: April 12, 2022 3:57 pm

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खास अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस बात का खुलासा दिवंगत लता मंगेशकर के परिवार ने किया है। परिवार ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उद्घाटन लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस आशा पारेख और जैकी श्रॉफ को भी इस सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। एक बयान में लता मंगेशकर के परिवार ने कहा कि लता मंगेशकर के सम्मान और स्मृति में इस साल से पुरस्कार देने की शुरुआत की जाएगी और पहला पुरस्कार पीएम मोदी को दिया जाएगा।

24 अप्रैल को दिया जाएगा अवार्ड

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 24 अप्रैल को अवॉर्ड दिए जाने हैं। इस दिन लता मंगेशकर के पिता मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि भी है। इसी मौके पर सिनेमा के क्षेत्र में बेहतरीन योगदान और सेवाएं देने के लिए जैकी श्रॉफ और सदाबहार अदाकारा आशा पारेख को  मास्टर दीनानाथ पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा भारतीय संगीत में अभूतपूर्व योगदान के लिए राहुल पांडे को मास्टर दीनानाथ अवार्ड दिया जाएगा। वहीं बेस्ट नाटक के लिए संजय छाया नाटक को मास्टर दीनानाथ अवार्ड से नवाजा जाएगा।

किसको मिलता है ये खास अवार्ड

लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने राष्ट्र, समाज और लोगों की प्रगति और उत्थान के लिए काम किया हो। ये अवार्ड साल में एक ही शख्स को दिया जाता है। पुरस्कार के उद्घाटन में ही ये अवार्ड पीएम मोदी को देने का फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन फरवरी में हुआ था। पीएम मोदी हमेशा से ही लता जी को अपनी बड़ी बहन मानते आए हैं। वो उनके अंतिम दर्शन करने तक पहुंचे थे।