उत्तर प्रदेश : बांदा में चिकित्सक सहित 10 लोग संक्रमित, राज्य में संख्या बढ़कर हुई 17

उत्तर प्रदेश के बांदा में मंगलवार को एक चिकित्सक सहित 10 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इनमें अबतक तीन ठीक हो चुके हैं।

Avatar Written by: May 5, 2020 7:00 pm

बांदा (उप्र)। उत्तर प्रदेश के बांदा में मंगलवार को एक चिकित्सक सहित 10 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इनमें अबतक तीन ठीक हो चुके हैं।

india Corona case

बांदा राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मुकेश यादव ने बताया, “मंगलवार सुबह 80 लोगों के नमूनों की आई जांच रिपोर्ट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) तिंदवारी में तैनात चिकित्साधिकारी डॉ. रूपेश त्रिपाठी (35) सहित 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें तीन चित्रकूट जिले के शिवरामपुर कस्बे के निवासी हैं, बाकी बांदा जिले से हैं।”

corona Virus
डॉ. यादव ने बताया, “संक्रमित चिकित्सक का बांदा शहर के कालूकुआं मुहल्ले में निवास है, जबकि एक 40 वर्षीय संक्रमित महिला कालिंजर की रहने वाली है। तीन मरीज नरैनी कस्बे के एक ही परिवार के सदस्य हैं और दो बिसंडा के हैं।”

india Corona
उन्होंने बताया कि संक्रमित सभी मरीजों का मेडिकल कॉलेज के विशेष पृथक वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है और वे कितने लोगों के संपर्क में आए हैं, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले जिले में कोरोना संक्रमित सात मरीज मिल चुके हैं, जिनमें ठीक होने पर तीन मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। नए मरीजों को लेकर इलाजरत मरीजों की संख्या अब 14 हो गई है।